बुधवार, नवंबर 01, 2017

सचिवालय आने से बढऩे लगी रौनक

जम्मू में छह नवंबर से दरबार काम करने लगेगा
जम्मू। 
जम्मू सचिवालय के कार्यालयों के ताले सोमवार को खुलते ही एडवांस पार्टियां हरकत में आ गई। एडवांस पार्टियों ने श्रीनगर से आए सरकारी रिकॉर्ड को कब्जे में लेकर कार्यालयों तक पहुंचाया। जम्मू सचिवालय में कामकाज सुचारु बनाने के लिए मंगलवार से इस रिकॉर्ड को सेट करने का अभियान तेज हो जाएगा। जम्मू में छह नवंबर से दरबार काम करने लगेगा।
बुधवार से सचिवालय में बंद पड़ी बिजली व टेलीफोन के कनेक्शन भी काम करने लगेंगे। रिकॉर्ड को कार्यालयों में सेट करने की प्रक्रिया तीन नवंबर तक जारी रहेगी। ऐसे में कुछ दिन बाद सचिवालय मार्ग को आम ट्रैफिक के लिए बंद कर दिया जाएगा। सोमवार दोपहर चार बजे तक एडवांस पार्टियों की देखरेख में एसआरटीसी के ट्रकों में लोड सरकारी रिकॉर्ड को संबंधित कार्यालयों तक पहुंचाया गया। इस दौरान कुछ विभागों के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे। कड़ी सुरक्षा के बीच सरकारी रिकॉर्ड रविवार शाम जम्मू पहुंच गया था।
अब जम्मू सचिवालय में सरकारी रिकॉर्ड को शुक्रवार तक विभागों में सेट कर दिया जाएगा। इसके बाद वरिष्ठ अधिकारियों के दौरे के साथ सचिवालय में कामकाज को सुचारु बनाने और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए राज्य प्रशासन की उच्च स्तरीय बैठकें भी होंगी। सचिवालय कर्मचारी यूनियन के उप प्रधान सुरेश बेदी ने बताया कि सचिवालय के कार्यालयों को खोलने के साथ छह माह से बंद पड़े बिजली और टेलीफोन कनेक्शनों को सुचारु करने के लिए संबंधित विभागों से आवेदन कर दिया गया है। अगले दो दिन में ये सुचारु हो जाएंगे। 
 

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें