बुधवार, नवंबर 01, 2017

अल्ताफ बुखारी ने बोर्ड परीक्षाओं को सुचारू रूप से आयोजित करने पर बल दिया

श्रीनगर।
शिक्षा मंत्री सईद अल्ताफ अहमद बुखारी ने शनिवार को अधिकारियों की एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता कर कश्मीर तथा जम्मू के विंटर ज़ोन के छात्रों के लिए आने वाली बोर्ड परीक्षाओं को परेशानी मुक्त आयोजित करने हेतु रूपरेखाओं पर चर्चा की।
मंडलायुक्त कश्मीर बसीर अहमद खान, स्कूली शिक्षा सचिव फारूक अहमद शाह, डीसी श्रीनगर सईद आविद रशीद शाह, स्कूली शिक्षा निदेशक कश्मीर डॉ जी एन इत्तू, बोस के चेयरपर्सन वीना पंडिता, पुलिस अधिकारी तथा अन्य सम्बंधित अधिकारी बैठक में उपस्थित थे। मंडलायुक्त जम्मू डॉ मंदीप के भंडारी तथा विभिन्न जिलों के जिला विकासायुक्तों ने भी विडियो कान्फ्रैंसिंग के माध्यम से बैठक में भाग लिया।
 मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे अनुशासित तरीके से परेशानी मुक्त परीक्षाएं सुनिश्चित करें और उन्होंने पुलिस अधिकारियों से परीक्षा के दौरान कानून एवं व्यवस्था से जुड़े मुद्दों पर ध्यान देने हेतु परीक्षा केन्द्रों के पास पुलिस कर्मियों को तैनात करने को कहा।
बुखारी ने जिला विकासायुक्तों को परीक्षाओं को सुचारू रूप से आयोजित करने हेतु निगरानी टीमें गठित करने के निर्देश दिये तथा उन्हें परीक्षा के दिनों में सभी परीक्षा केन्द्रों के आस पास दफा 144 लगाने के लिए भी कहा।
मंत्री ने बोस को निर्देश दिये कि छात्रों को रोल नम्बर स्लीप दी जाये और उन्होंने उन्हें परीक्षाओं से सम्बंधित मुद्दों तथा शिकायतों का निवारण करने के लिए भी कहा। इस सम्बंध मे जेके बोस ने शिकायतों के निवारण हेतु हैल्पलाईन सैंटर स्थापित किया है। छात्र परीक्षा सम्बंधी सूचना के लिए 0194-2494965, 0194-2494985, 0194-2495310 तथा 2491179 पर सम्पर्क कर सकते है।

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें