बुधवार, जून 15, 2016

इंडोर स्टेडियम की मंजूरी में भी भेदभाव

दीपाक्षर टाइम्स संवाददाता
जम्मू। कठुआ में बहुप्रचारित इंडोर स्टेडियम की मंजूरी देने में देरी से खिन्न भाजपा विधायक ने इस संबंध में जारी प्रक्रिया में देरी का आरोप लगाते हुए गठबंधन सरकार के लिए एक नया विवाद खड़ा कर दिया है।
भाजपा विधायक ने इस मुद्दे को राज्य विधानसभा में उठाया। उन्होंने अपने वादे को पूरा करने में सरकार की विफलता और पिछले सत्र के दौरान विधानसभा अध्यक्ष द्वारा दिए गए निर्देशों की अनदेखी किए जाने को लेकर अपने साथी विधायकों के साथ सदन से वाकआऊट किया।
भाजपा विधायक ने कहा कि गत वर्ष जिला विकास बोर्ड की बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री मुफ्ती मुहम्मद सईद द्वारा आश्वासन दिया गया था कि कठुआ में स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा लेकिन बाद में एक और समीक्षा बैठक में एक वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि स्टेडियम का निर्माण  बिलावर में किया जाएगा।
इंडोर स्टेडियम के बिलावर स्थानांतरण पर सवाल उठाते हुए विधायक ने कहा कि कठुआ की आबादी बिलावर से ज्यादा है और स्टेडियम बिलावर स्थानांतरित किए जाने का कोई औचित्य नहीं है। अन्य भाजपा विधायकों ने भी यह कहकर भेदभाव का आरोप लगाया कि कुल आवंटित 12 इंडोर स्टेडियमों में से जम्मू को सिर्फ तीन, कश्मीर के लिए सात और लद्दाख के लिए दो की मंजूरी दी गई है। सूत्रों के अनुसार कठुआ के लिए मंजूर किया गया इंडोर स्टेडियम बिलावर स्थानांतरित किए जाने से कठुआ विधानसभा क्षेत्र के लोगों में गहरा रोष है। स्थानीय विधायक द्वारा पिछले दो वर्षों के दौरान जिला विकास बौर्ड की बैठक समेत सभी प्रशासनिक बैठकों और पार्टी के सभी मंचों पर कड़ा विरोध किया गया है।
भाजपा विधायक ने कठुआ में इंडोर स्टेडियम के निर्माण की अपनी मांग को न्यायोचित ठहराते हुए कहा कि केन्द्र में स्थित एक जगह और जिला मुख्यालय पर इंडोर स्टेडियम का निर्माण करने के बजाए इसका निर्माण ग्रामीण क्षेत्र या एक तहसील मुख्यालय में सिर्फ इसलिए नहीं किया जा सकता कि वह उप मुख्यमंत्री के निर्वाचन क्षेत्र में पड़ता है।
अपने निर्वाचन क्षेत्र में इंडोर स्टेडियम की स्थापना के लिए संघर्ष कर रहे भाजपा विधायक ने अपनी मांग को न्यायोचित ठहराते हुए यह स्पष्ट किया कि किसी भी वरिष्ठ मंत्री को ज़ुल्म करने की अनुमति नहीं दी जाएगी और वह इस लड़ाई को सार्वजनिक रूप से लड़ेंगे।
भाजपा विधायक ने कहा कि वह पार्टी या सरकार में बैठे किसी भी प्रभावशाली को अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों के अधिकारों को हड़पने नहीं देंगे और इसके लिए हरसंभव लड़ाई लडेंगे।

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें