गुरुवार, अक्तूबर 05, 2017

जुल्फकार ने पत्रकारों को फेलोशिप पत्र सौंपे

श्रीनगर।
सूचना, खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री चौ. जुल्फकार अली ने सोमवार को जिला प्रशासन के सहयोग से जिला सूचना केन्द्र राजौरी द्वारा आयोजित एक समारोह के दौरान 15 पत्रकारों को फेलोशिप पत्र सौंपे।
पत्रकार सुमित भारगव, आरिफ कुरेशी, एमरॉज सुरी, इमरान खान, शक्तिपाल शर्मा, तजीम मलिक, साहिल शर्मा, उमर अरशाद, मुनीर खान, गगन कोहली, अखिल महाजन, अभिनाश जस्याल, जमशीद मलिक, मधु गुप्ता तथा सुशील दत्ता को जिला प्रशासन द्वारा विकास प्रशासन में फेलोशिप से पुरस्कृत किया गया।
इस अवसर पर सम्बोधित करते हुए मंत्री ने चुने गये पत्रकारों को बधाई देते हुए उन्हें फेलोशिप को सफलतापूर्वक पूरा करने हेतु समर्पणभाव से कार्य करने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने एक बड़े लोकतंत्र में पत्रकार की अधिक भागेदारी के लिए फेलोशिप को अनिवार्य बताया।
जुल्फकार ने राजौरी के पत्रकारों की उनकी निष्पक्ष तथा सकारात्मक पत्रकारिता के लिए सराहना की। उन्होंने पत्रकारों से जनहित के मुद्दों को उठाने के लिए उचित तथा सुशोधित समाचारों को प्रसारित करने के लिए कहा। मंत्री ने जिले में पत्रकारों द्वारा सोशल मिडिया के उचित प्रयोग पर संतुष्टि जताई।
 जिला विकासायुक्त डॉ. शाहिद इकबाल ने मंत्री को फेलोशिप  की घटकों के बारे में बताते हुए कहा कि चयनित पत्रकारों को स्वास्थ्य ग्रामीण विकास, शिक्षा, आपदा प्रबंधन, राहत एवं पुनर्वास, पर्यटन, सार्वजनिक सेवा वितरण, सूचना अधिनियम, ग्रामीण स्वच्छता एवं समाज कल्याण तथा समुदायिक विकास जैसे विश्ष्टि क्षेत्र आवंटित किये गये हैं।
उन्होंने कहा कि प्रत्येक पत्रकार को क्षेत्रीय दौरे के लिए 20000 रु. का अनुदान दिया जाएगा तथा कहा कि पत्रकारों को मार्च 2017 तक अपनी अंतिम रिपोर्ट पेश करनी होगी।  एसएसपी जुगल मन्हास, एसीआर अब्दुल क्यूम मीर, सीपीओ अब्दुल हमीद, डीएसडब्ल्युओ अब्दुल खबीर, तहसीलदार सलाम दीन, अन्य वरिष्ठ अधिकारी तथा पत्रकार इस अवसर पर उपस्थित थे।

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें