शुक्रवार, अक्तूबर 20, 2017

युवाओं के समग्र विकास के लिए खेल आवश्यक: कोहली

दीपाक्षर टाइम्स संवाददाता
उधमपुर। 

अंडर 17 लड़कों/ लड़कियों इंटर स्कूल हैंडबाल टूर्नामेंट  यहां खेल स्टेडियम में संपन्न हुआ।
टूर्नामेंट का आयोजन राज्य के खेल परिषद उधमपुर ने के सी गुरुकुला पब्लिक स्कूल, जाखड़, उधमपुर के सहयोग से किया था।
इस अवसर पर मत्स्य पालन, पशु भेड़ पालन मंत्री अब्दुल गनी कोहली, मुख्य अतिथि थे, जबकि उपायुक्त उधमपुर, रविंदर कुमार सम्मानित अतिथि थे।
आयोजकों के प्रयासों की सराहना करते हुए, कोहली ने विश्वास जताया कि प्रमुख आयोजन युवाओं के समग्र विकास के उद्देश्य को प्राप्त करने और खेल के महत्व के बारे में जागरूकता पैदा करने में मदद करेगा। उन्होंने युवाओं को अपने शैक्षणिक कार्यों से समझौता किए बिना अपने सर्वश्रेष्ठ में डाल दिया और खेल के क्षेत्र में उत्.ष्टता के लिए प्रयास किया। उन्होंने कहा कि खेल केवल बच्चों के मानसिक और शारीरिक विकास के लिए अनिवार्य नहीं हैं बल्कि यह एक उज्ज्वल कैरियर के लिए कई अवसर खोलता है।
उन्होंने भाग लेने वाली टीमों की कुशलता की सराहना की और युवाओं को नियमित रूप से खेल में भाग लेने के लिए कहा। उन्होंने आगे आयोजकों से भविष्य में इस तरह की घटनाओं को जिले में उभरते हुए खेल प्रतिभाओं को ढालने का आग्रह किया।
इस अवसर पर बोलते हुए, उापयुक्त ने उत्कृष्ट खेल प्रतिभाओं के प्रदर्शन के लिए छात्रों और उनके प्रशिक्षकों के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि युवाओं में खेल की भावना की भावना को बढ़ावा देने में इस तरह के खेल की घटनाओं में मदद मिलेगी।
समापन दिवस पर, आर्मी पब्लिक स्कूल उधमपुर और केसी गुरुकुल पब्लिक स्कूल जाखड़ उधमपुर के बीच लडकियों की श्रेणी का आखिरी मैच खेला गया, जिसे सेना पब्लिक स्कूल उधमपुर ने जीता। लड़कों की श्रेणी में भी, ब्रह्मऋषि भावरा शांति विद्यापीठ (बीआरबीवीपी) उधमपुर ने आर्मी पब्लिक स्कूल उधमपुर को हराया।
मुख्य अतिथि ने विजेताओं और उपविजेता टीम के बीच ट्राफियां और पदक वितरित किया।
बाद में, जिला समाज कल्याण अधिकारी उधमपुर, रचना शर्मा ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं पर चर्चा की और लड़कियों की शिक्षा पर जोर दिया।
वरिष्ठ अधीक्षक पुलिस, राययस भट, संयुक्त सचिव जम्मू और कश्मीर स्पोट्र्स काउंसिल, शिवकुमार शर्मा, उपाध्यक्ष जिला खेल परिषद उधमपुर, रहिल गुप्ता, विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी और खेल प्रेमियों की संख्या भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें