शुक्रवार, अक्तूबर 20, 2017

दोरजे ने जम्मू सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक के कार्य की समीक्षा की

श्रीनगर। 
सहकारिता एवं लद्दाख मामलों के मंत्री चेरिंग दोरजे ने  यहां जम्मू सेंट्रल को-आपरेटिव बैंक (जेसीसीबी) के निदेशक मंडल के साथ बैंक के कामकाज की समीक्षा के लिए उच्च स्तरीय बैठक की।
इस अवसर पर मंत्री ने कहा कि निदेशक मंडल की अवधि समापन के करीब है और अधिकारियों को निर्धारित समय सीमा के भीतर बैंक के चुनाव कराने पर बल दिया। उन्होंने उनसे सहकारी समितियों के चुनावी शेयरधारकों की संख्या बढ़ाने के लिए कहा ताकि उचित चुनाव कराए जा सकें।
बैंक की विकास परियोजनाओं और कार्यों की समीक्षा करते हुए, मंत्री ने कहा, हमें अपने सदस्यों के कल्याण के लिए इस बैंक को अधिक प्रभावी बनाने के लिए सामूहिक रूप से प्रयास करना चाहिए ताकि वे इसका लाभ उठा सकें।
मंत्री ने कहा कि सरकार लोगों की समस्याओं से अवगत और आश्वासन दिया है कि उनके मुद्दों को समयबद्ध तरीके से हल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बैंक सुचारू रूप से कार्य करे और लाभ भी बढ़ाए, ये सुनिश्चित करने को सरकार ने पहले से ही कई कठोर उपाय किए हैं।
दोरजे ने जे.सी.सी.बी. के अधिकारियों से समर्पण के साथ काम करने और उनके प्रयासों को दोगुना करने के लिए कहा ताकि समाज के सदस्यों की बढ़ती मांग को पूरा किया जा सके।
बैंक की उपलब्धियों को उजागर करते हुए मंत्री ने कहा कि कार्यान्वयन में विभिन्न योजनाओं में सुधार देखा गया है।
सचिव सहकारिता बशीर अहमद, रजिस्ट्रार सहकारिता विभाग पीर हफीजुल्ला, जेसीसीबी निदेशक मंडल और सहकारी विभाग के अन्य अधिकारी भी बैठक में मौजूद थे।


0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें