शनिवार, मई 13, 2017

1,000 करोड़ की कमाई करने वाली पहली भारतीय फिल्म: बाहुबली-2

बाहुबली-2 दुनियाभर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म का रिकॉर्ड बना लिया है। यह दुनियाभर से 1000 करोड़ रुपए की कमाई करने वाली पहली फिल्म बन गई है।फिल्म ने दुनियाभर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म का रिकॉर्ड बना लिया है। यह दुनियाभर से 1000 करोड़ रुपए की कमाई करने वाली पहली फिल्म बन गई है। इसे ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला और करण जौहर ने भी ट्विटर पर कंफर्म किया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा- भारत में 800 करोड़ और दुनियाभर मे 200 करोड़ रुपए कमाकर बाहुबली दुनियाभर में 1000 करोड़ रुपए कमाने वाली पहली भारतीय फिल्म बन गई है। वहीं सूत्रों की मानें तो फिल्म के एक्टर प्रभास की फिल्म की रिलीज के बाद से ही नींद उड़ गई है। मालूम हो कि प्रभास ने फिल्म के लिए कड़ी मेहनत की थी और तकरीबन 5 साल तक वह इस प्रोजेक्ट में व्यस्त रहे हैं। इस दौरान प्रभास ने और कोई भी फिल्म साइन नहीं की।
फिल्म बाहुबली 2 :कान्कलुजन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 1,000 करोड़ रूपए का कारोबार करने वाली पहली भारतीय फिल्म बन गयी है और अभिनेता प्रभास ने फिल्म निर्देशक एस एस राजमौली को धन्यवाद दिया कि उन्होंने चर्चित किरदार बाहुबली की भूमिका के लिए उन पर भरोसा जताया। फिल्म निर्माता करण जौहर ने ट्विटर पर घोषणा की कि बाहुबली 2 दुनिया भर में 1,000 करोड़ रूपए कमाने वाली पहली भारतीय फिल्म बन गयी है। जौहर की कंपनी धर्मा प्रोडक्शंस फिल्म के हिंदी संस्करण की वितरक है। जौहर ने लिखा कि भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी हिट ने सबसे बडी उपलब्धि हासिल की। फिल्म ने 1,000 करोड़ रूपए कमाए।
प्रभास अभी अमेरिका में छुट्टियां बिता रहे हैं। उन्होंने फेसबुक पर एक भावुक पोस्ट लिखा है। इसमें उन्होंने दुनिया भर में अपने प्रशंसकों को धन्यवाद दिया। उन्होंने निर्देशक राजमौली को भी धन्यवाद दिया जिन्होंने उन पर भरोसा जताया। उन्होंने राजमौली को विशेष रूप से धन्यवाद देते हुए कहा कि उन्होंने बाहुबली की भूमिका निभाने का उन्हें मौका दिया जिससे उनका पूरा सफर खास हो गया।
बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही तेलगू फिल्म 'बाहुबली-2Ó का फ्यूचर जनराली इंश्योरेंस कंपनी ने 200 करोड़ रपये का बीमा किया है। कंपनी ने फिल्म का बीमा अपने फिल्म पैकेज बीमा उत्पाद के तहत किया है। निजी बीमा कंपनी के अनुसार इस पॉलिसी में फिल्म निर्माण के दौरान, उसके पहले और बाद के जोखिमों को बीमा सुरक्षा प्रदान की जाती है।
पहले ही दिन के रिकॉर्ड्स पहले ही दिन फिल्म ने सबसे बड़े ओपनर, सबसे तेज़ 100 करोड़ समेत 12 बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। अब तक फिल्म ने लगभग 23 बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड्स तोड़े हैं।

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें