बुधवार, मई 03, 2017

महबूबा ने रात में श्रीनगर का औचक दौरा किया

अधिकारियों को सेवा वितरण में तत्काल सुधार करने का निर्देश दिया, भविष्य में भी ऐसे दौरे किए जाएंगे

दीपाक्षर टाइम्स संवाददाता
श्रीनगर।

मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने संबंधित विभागों द्वारा शहरवासियों को दी जा रही विभिन्न सेवाओं और इन क्षेत्रों में इन विभागों की जमीनी उपस्थिति का मौके पर जायजा लेने के लिए गत रात श्रीनगर शहर के विभिन्न इलाकों का औचक दौरा किया।
मुख्यमंत्री ने विशेष रूप से बिजली आपूर्ति की उपलब्धता और स्थिति, कटौती कार्यक्रम का कार्यान्वयन, स्ट्रीट लाइट के कामकाज, गलियों की सफाई, निचले इलाकों में जल निकासी की सुविधा और लोगों को उपलब्ध कराई गई अन्य नागरिक सुविधाएं की विशेष जांच की।
औचक दौरे के दौरान मुख्यमंत्री ने डलगेट, बौलीबर्ड, निशात, हजरतबल, नगीन, काठीदरवाजा, जिंदाशाह मस्जिद, रैनावाड़ी, खन्यार, खैयाम, नवपोरा, मुन्नवराबाद, टीआरसी, लाल चौक, महाराजा बाजार, जवाहर नगर, राजबाग और सोनवर का दौरा किया और मौके पर इन क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को बिजली आपूर्ति की उपलब्धता की जांच की। उन्होंने देर रात शहर के इन क्षेत्रों का दो घंटे के निरीक्षण के दौरान स्वच्छता, जल निकासी और सड़क प्रकाश व्यवस्था की स्थिति की भी जांच की।
औचक यात्रा के तुरंत बाद, मुख्यमंत्री ने शहर प्रशासन से संबंधित वरिष्ठ अधिकारियों की एक बैठक बुलाई।
बैठक के दौरान महबूबा मुफ्ती ने कुछ क्षेत्रों में नागरिक सुविधाओं के खराब सेवा वितरण की रिपोर्ट पर रोश जताया। उन्होंने कई क्षेत्रों में स्ट्रीट लाइट्स के गैर-कार्यान्वयन के बारे में भी अपनी नाराजगी व्यक्त की और क्षतिग्रस्त स्ट्रीट लाइट की जरूरी मरम्मत और बड़े जंक्शनों या चौकों व व्यस्त क्षेत्रों में हाई मास्ट लाईट लगाने का निर्देष दिया। उन्होंने शहर में नालियों और सड़कों और गलियों की नियमित और नियमित सफाई और कचरे के उचित डंपिंग का भी निर्देश दिया।
मुख्यमंत्री ने इन क्षेत्रों में नागरिक सुविधाओं और अन्य सुविधाओं के स्तर को बेहतर बनाने
के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया। उन्होंने सेवाओं को मात्रात्मक और गुणात्मक जरंच के लिए शहर के इलाकों में नियमित दौरे के लिए उपायुक्त, श्रीनगर को निर्देश दिया।
महबूबा मुफ्ती ने अधिकारियों से कहा कि भविष्य में वे शहर और अन्य शहरी क्षेत्रों विशेषकर उन क्षेत्रों से जहां वह सार्वजनिक सेवाओं की गैर-वितरण की शिकायतों को प्राप्त हो रही है, ऐसे औचक दौरे करें।
मंडलायुक्त कश्मीर बसीर अहमद खान, पुलिस महानिरीक्षक कश्मीर एसजेएम जिलानी, उपायुक्त श्रीनगर डा फारूक अहमद लोन, उपाध्यक्ष एसडीए तहसीन मुस्तफा, मुख्य अभियंता पीडीडी शहनाज गोनी, आयुक्त एसएमसी डॉ शफकत खान और अन्य अधिकारी बैठक में उपस्थित थे।

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें