गुरुवार, मई 11, 2017

दो नए सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज इस वर्ष से शुरू होंगे: अल्ताफ बुखारी

प्रिया ने इंजीनियरिंग पेशेवरों से समाज को सर्वश्रेष्ठ देने को कहा


दीपाक्षर टाइम्स संवाददाता
जम्मू  

इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों के लिए सीटों में बढ़ोतरी के लिए सरकार ने जम्मू कश्मीर के दो नए सरकारी इंजीनियरिंग। कॉलेजों कठुआ जिले में और कश्मीर के गंदरबल जिले के सफापुर से पाठ्यक्रम शुरू करने का फैसला किया है।
यह घोषणा शुक्रवार को शिक्षा शिक्षा मंत्री, सैय्यद मोहम्मद अल्ताफ  बुखारी ने गवर्नमेंट कॉलेज ऑफ  इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (जीसीईटी) द्वारा आयोजित अपने वार्षिक दिवस समारोह में की। अल्ताफ  बुखारी राज्य के प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग संस्थान के वार्षिक समारोह में मुख्य अतिथि थे।
शिक्षा राज्य मंत्री, प्रिया सेठी समारोह में उपस्थित थी।
 मंत्री ने घोषणा की, ''हम जम्मू के कठुआ और गांदरबल में दो कॉलेजों को शुरू करने की प्रक्रिया में हैं और इस साल से इन नए पेशेवर संस्थानों में पाठ्यक्रम शुरू किया जाएगा।ÓÓ उन्होंने कहा कि इस संबंध में निर्णय को अंतिम रूप दिया गया है। अल्ताफ  बुखारी ने आगे बताया, ''दो दिन पहले, मैने और मेरे सहयोगी तथा शिक्षा विभाग की टीम ने मानव संसाधन विकास मंत्रालय के साथ बैठक की और इस वर्ष से इन कॉलेजों में पाठ्यक्रम शुरू करने का फैसला किया गया।ÓÓ
इस बीच कॉलेज प्रबंधन की मांग पर मंत्री ने एक ऑडिटोरियम, कॉलेज के कैंटीन और इंजीनियरिंग कॉलेज के लिए स्थायी वॉर्डन पोस्ट की घोषणा भी की। उन्होंने अकादमिक और सह-पाठयक्रम गतिविधियों में अतिरिक्त सामान्य प्रदर्शन और अग्रणी व्यवसाय संगठनों में नियुक्ति के लिए प्रबंधन, छात्रों, अभिभावकों को बधाई दी।  उन्होंने राज्य में शिक्षा क्षेत्र को नई ऊंचाइयों पर लेने के लिए सरकार के संकल्प को दोहराते हुए कहा कि मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती राज्य को शिक्षा का केंद्र बनने के लिए उत्सुक हैं।
शिक्षा राज्य मंत्री ने शिक्षा क्षेत्र को फिर से जीवंत करने के लिए सरकार द्वारा उठाए गए कदमों को सूचीबद्ध किया। उन्होंने कहा कि सभी सार्वजनिक संस्थानों और सेवाओं के कामकाज के लिए पारदर्शिता, जवाबदेही को बेंचमार्क बनाया गया है। उन्होंने प्रदर्शन की सराहना की और विभिन्न बैचों के टॉपर्स को बधाई दी।
कॉलेज ने इस अवसर पर एक ई-पत्रिका भी जारी की और शिक्षा, खेल व अन्य सह-पाठ्यचर्याओं में उत्कृष्टता हासिल करने वाले छात्रों को पुरस्कृत किया।
अब तक उन्नीस बैच जीसीईईटी से पास हो चुके है, जबकि वर्तमान में विभिन्न धाराओं में चार बैच पाठ्यक्रम पूरा कर रहे हैं।  समारोह में मुख्य आकर्षण जीसीईटी होस्टल वार्डन, एआर दुबे का प्रदर्शन रहा,  जिन्होंने अपनी मधुर आवाज के साथ श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। 

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें