मंगलवार, मई 16, 2017

पानी की आपूर्ति बढ़ाने के निर्देश दिए मंत्री ने

दीपाक्षर टाइम्स संवाददाता
जम्मू। 

पीएचई, सिंचाई व बाढ़ नियंत्रण मंत्री शाम लाल चौधरी ने शुक्रवार को विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक में जम्मू, कठुआ और सांबा जिलों में बिजली आपूर्ति की स्थिति की समीक्षा की।
मंत्री ने संबंधित पीएचई डिवीजन प्रमुखों को निर्देश दिया कि वे आपूर्ति में कमी से बचने के लिए सभी जल प्रतिष्ठानों में उपकरणों की उचित रखरखाव सुनिश्चित करने के लिए दायर कर्मचारियों को सक्रिय करें। उन्होंने उनसे गर्मियों में पानी के संबंध में लोगों को किसी भी समस्या का सामना न करना पड़े, इसे सुनिश्चित करने के लिए कहा।
 मंत्री ने निर्देश दिया कि रिसाव को कम करने की आवश्यकता है और उस दर्ज किए गए कर्मचारियों के लिए अपने इलाकों में करीब चेक रखने के लिए कहा जाना चाहिए। उन्होंने विभाग के अधिकारियों से कहा कि कहीं भी जरूरत पडऩे पर पाइपों की मरम्मत और प्रतिस्थापन की जगह ले ली जाए। उन्होंने किसी भी क्षेत्र से सार्वजनिक शिकायतों से बचने के लिए आपूर्ति के युक्तिकरण पर जोर दिया।
जम्मू शहर में जल आपूर्ति की स्थिति की समीक्षा करते हुए मंत्री ने कहा कि जल अभाव वाले इलाकों में पानी की आपूर्ति को और बढ़ाने के लिए विभाग को अमृत और अटल मिशन के तहत धन मिल सकता है।
मंत्री ने कार्यकारी अभियंता कठुआ से कठुआ शहर में पाइप बिछाने का काम षुरू करने को कहा, जिसके लिए मुख्य अभियंता द्वारा 15 लाख रूपए प्रदान किए जाएंगे।

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें