गुरुवार, मई 11, 2017

विधायकों ने अपने निर्वाचन क्षेत्रों की समस्याएं बताईं

शाम चौधरी ने रियासी, उधमपुर में जलापूर्ति योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की


दीपाक्षर टाइम्स संवाददाता
जम्मू। 

पीएचई, सिचांई एवं बाढ़ नियत्रंण मंत्री शाम लाल चौधरी ने शुक्रवार को रियासी तथा उधमपुर जिलों की चालू जलापूर्ति योजनाओं की स्थिति की समीक्षा हेतु एक बैठक आयोजित की।
विश्र एवं योजना राज्य मंत्री, गूल अरनास तथा उधमपुर के विधायक एजाज खान तथा पवन गुप्ता भी बैठक में उपस्थित थे।
मंत्री ने वित्तीय प्रगति के साथ जमीनी स्तर पर योजनाओं को लागू करने पर बल दिया। उन्होंने कहा कि इस सम्बंध में सरकार छोटे छोटे क्षेत्रों में अधिक से अधिक हैंडपम्प लगाने पर बल देगी।
बैठक में डंसर बाबा योजना, सलाल लिफ्ट सिस्टम, रोलकियां, पंथाल डब्ल्यूएसएस, पंगन देवता, जगानू आदि जैसी रियासी तथा उधमपुर की प्रमुख जलापूर्ति योजनाओं की आधुनिक स्थिति की जानकारी भी दी गई।
मटलोट, हंडर, सवालकोट तथा विभिन्न अन्य क्षेत्रों के लिए नई योजनाओं को शुरू करने पर भी चर्चा की गई।
मंत्री ने अभियंताओं को बैठक में विधायकों द्वारा बताई गई जलापूर्ति योजनाओं के लिए जरूरी डीपीआर तैयार करने के निर्देश दिये। उन्होंने  नियमित राशि के लिए केन्द्र सरकार को शीघ्र ही यूसी जमा करवाने पर भी बल दिया। इस अवसर पर मंत्री ने मुख्य अभियंता को इन जिलों में जलापूर्ति में वृद्धि लाने हेतु शीघ्र ही पिछली जलापूर्ति योजनाओं को पूरा करने के निर्देश दिये।
उधमपुर के विधायक द्वारा उठाये गये पम्पों के मुद्दे पर प्रतिक्रिया जताते हुए मंत्री ने उधमपुर निर्वाचन क्षेत्र में 4 पानी के पम्प लगाने तथा सभी चालू जलापूर्ति योजनाओं को पूरा करने के निर्देश भी दिये तथा उन्हें डीपीआर तैयार करने को भी कहा।
पीएचई जम्मू के मुख्य अभियंता सुशील एमा, सुपरींटेंडिंग इंजीनियर हाईड्रालिक उधमपुर जगदीश सिंह चिब, कार्यकारी अभियंता, सहायक अभियंता तथा पीएचई, सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण के अन्य अधिकारी बैठक में उपस्थित थे।

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें