बुधवार, सितंबर 27, 2017

आतंकी 700 हों या 7 हजार, घुसपैठ करेंगे तो मारे जाएंगे- हंसराज अहीर

नई दिल्ली।
केंद्रीय गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर ने पाकिस्तान की तरफ से लॉन्चिंग पैड पर आतंकियों को इकठ्ठा किए जाने के सवाल पर कहा कि आतंकी कितनी भी संख्या में सीमा के उस पार से घुसपैठ करें उनको सीमा पर ही ढेर कर दिया जाएगा। हंसराज अहीर ने कहा कि 700 आतंकी आएं 7000 आतंकी, एक भी अगर भारत के अंदर घुसपैठ करेंगे तो वह बच नहीं पाएंगे।
यही नहीं गृह राज्य मंत्री ने यह भी कहा कि आर्मी और दूसरी सुरक्षा एजेंसियों को पूरी छूट है कि वो आतंकियो को खत्म करने के लिए कोई भी ऑपरेशन कर सकती हैं। जरूरत पड़े तो सर्जिकल स्ट्राइक भी कर सकती हैं। अंतरराष्ट्रीय मंच पर पाकिस्तान को भारत ने जिस तरीके से अलग-अलग मंच से पटखनी दी है इसलिए वह अब बौखलाहट में आतंक का सहारा ले रहा है।
आपको बता दें कि सर्जिकल स्ट्राइक के एक साल पूरे होने वाले हैं। ऐसे में पाकिस्तान बौखलाहट में भारत में आतंकी घटना को अंजाम देने के लिए आतंकियो की घुसपैठ कराने की फिराक में है। मिली ख़ुफिय़ा रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि सीमापार अलग-अलग लॉन्चिंग पैड पर 759 आतंकी पाक अधिकृत कश्मीर (क्कह्र्य) मौजूद हैं। वहीं ख़ुफिय़ा सूत्रों से यह भी जानकारी मिली है कि केरन, तगंधार और नौगांव में पाकिस्तान की एसएसजी के साथ बैट (क्च्रञ्ज) यानी पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम भी इन लॉन्चिंग पैड पर आतंकियों के साथ मौजूद है। जो घात लगाकर सुरक्षा बलों पर हमला कर सकते हैं।
कश्मीर से लेकर यूएन तक दुनिया के हर मंच पर नाकाम हुआ पाकिस्तान फिर से भारत में आतंक फैलाने की साजिश में जुट गया है। खुफिया एजेंसियो को मिली पुख्ता जानकारी के मुताबिक पीओके में पाकिस्तानी सेना की सरपरस्ती में फिर से बने लांचिग पैड पर आतंकियों की एक बड़ी संख्या घुसपैठ कर तबाही मचाने की फिराक में है। पाकिस्तानी फौज इन आतंकियों को हिंदुस्तान में घुसपैठ कराने में जुटी है। उरी में सुरक्षा बलों ने चार आतंकियों को मार मुठभेड़ में मार गिराया था लेकिन यह आतंकियों की उस खेप का एक छोटा सा हिस्सा है जो उरी सेक्टर में सीमापार से हिंदुस्तान में घुसने की फिराक में हैं।
खुफिया एजेंसियों को मिली जानकारी के मुताबिक उरी सेक्टर में सीमा के उस पार सबसे ज्यादा 112 आतंकी लॉन्चिंग पैड पर है। गुरेज सेक्टर में 52 आतंकी सीमा के उस पार पाक सेना की सरपरस्ती में अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। माछिल में बॉर्डर के उस पार 89 आतंकियों के लॉन्चिंग पैड पर होने की जानकारी है। केरन में 91 आतंकियों के साथ पाकिस्तान की कुख्यात बैट और एसएसजी के फौजी भी मौजूद हैं। तंगधार में 20 आतंकियों के साथ में बैट और एसएसजी के लॉन्चिंग पैड पर होने की पुख्ता जानकारी है। नौगांम में 45 आतंकी और बैट और एससजी के लोग अत्याधुनिक हथियारों के साथ बने हुए हैं।
इसके अलावा दूसरे हिस्सों में पाकिस्तानी सेना ने लॉन्चिंग पैड पर आतकियों की एक बड़ी तादाद को भारत में घुसाने के लिए तैयार रखा हुआ है। बर्फ गिरने से पहले घुसपैठ कराने और कश्मीर में आतंक फैलाने की इस नापाक साजिश में पीओके में कई पैड पर आतंकियों का जमावड़ा है। रामपुर सेक्टर के उस पार 32 आतंकी लॉन्चिंग पैड पर मौजूद हैं।
पूंछ के बॉर्डर पार 78 आतंकी की मौजूदगी की जानकारी है। भिम्बर गली के पीओके एरिया में  58 आतंकी मौजूद हैं। कृष्णा घाटी के पीओके एरिया में  57 आतंकियों के होने की पुख्ता खबर है। इसके अलावा राजौरी के सीमापार के इलाके में 5, नौशेरा के दूसरी तरफ 35 और सुंदरबनी के दूसरी ओर 15 आतंकियों के लॉन्चिंग पैड पर होने की जानकारी खुफिया एजेंसियों को मिली है।
पाकिस्तान की पूरी कोशिश है कि एक के बाद एक एनकाउंटर में मारे जाने के बाद कश्मीरी आतंकियों के टूटे हुए इरादों को फिर से अपनी नापाक साजिश के साथ खड़ा कर सके। भारतीय सुरक्षा बलों की मुस्तैदी ने हाल के दिनों में इन लाचिंग पैड से होने वाली घुसपैठ को लगातार नाकाम किया है। पाकिस्तानी सेना की कवर फायर के बावजूद आतंकियों को भारतीय सीमा में अंदर घुसने की जगह नहीं मिली है। आतंकियों को सुरक्षा बलों ने या तो सीमा पर ही मार गिराया है या फिर अंदर आते ही उनको ठिकाने लगा दिया है। सूत्रों के मुताबिक टैरर फंडिंग को रोकने में मिली सफलता और कश्मीर में आतंकी सरगनाओं के सफाए से पाकिस्तानी आतंकी आकाओं में बौखलाहट है। इसी के चलते इतने लॉन्चिंग पैड्स को एक्टिव कर एक बार फिर से पाकिस्तान कश्मीर में आतंक की फसल बोने की कोशिश मे जुट गया है।

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें