बुधवार, सितंबर 27, 2017

'दीपाक्षर टाइम्स की कार्टूनिस्ट महक ने जीता प्रतियोगिता का पहला पुरस्कार

पहल के चेयरमैन श्री दीपक अग्रवाल की प्रेरणा से कार्टूनिंग के क्षेत्र में आई: महक शर्मा


दीपाक्षर टाइम्स संवाददाता
जम्मू।
जम्मू विश्वविद्यालय में आयोजित डिस्प्ले योर टेलेंट में विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं जिसमें ड्राइंग व कार्टूनिंग प्रतियोगिता में फिजिक्स की महक शर्मा ने बाजी मारते हुए प्रथम स्थान हासिल किया। डिस्प्लें योर टेलेंट प्रतियोगिता में महक पिछले तीन वर्षों से हिस्सा ले रही हैं और पिछले वर्ष भी इन्होंने दूसरा स्थान हासिल किया था। इस प्रतियोगिता में विश्वविद्यालय के अलावा इंजीनियरिंग आदि इंस्टीटय़ूट के विद्यार्थी भी भाग लेते हैं। डिपार्टमेंट आफ स्टूडेंट वेलफेयर यूनीवर्सिटी आफ जम्मू द्वारा आयोजित डिस्पले योर टेलेंट 2017-18 के छठे दिन स्केचिंग, कार्टूनिंग, निबंध लेखन और लघुकथा लेखन की प्रतियोगिताएं हुईं। कार्यक्रम में प्रो. ध्यान सिंह बाहु के लिए दो मिनट का मौन भी रखा गया।
कार्टूनिंग प्रतियोगिता के लिए जो विषय दिए गए थे, उनमें ट्रैफिक जाम, जीएसटी और पेट्रोलियम पदार्थों में मूल्य वृद्धि शामिल थे। इसमें जम्मू यूनिवर्सिटी की फिजिक्स्ट डिपार्टमेंट की महक शर्मा, प्रथम, जीडीसी अखनूर की प्रियंका द्वितीय और डोगरा लॉ कालेज के रिषब वैद को तृतीय स्थान मिला। डा. सुनीता गुप्ता इस इवेंट की इंचार्ज थीं जबकि मनोज चोपड़ा, चंद्र शेखर व कुलदीप राज जज थे जबकि इस कार्यक्रम में सुमीत शर्मा, अंजलि शर्मा, नम्रता चिब, सुहेल अहमद, सुविधा खजूरिया, सोनिका, रमणीक, आरती देवी और दिव्या शर्मा ने सहयोगात्मक भूमिका निभाई।
उल्लेखनीय है कि करीब दो वर्ष पहले एक प्रतिभा खोज कार्यक्रम में सामाजिक संस्था 'पहल के चेयरमैन दीपक अग्रवाल ने महक की प्रतिभा को पहचाना और हिंदी समाचार पत्र 'दीपाक्षर टाइम्स के लिए कार्टून बनाने के लिए अनुबंधित कर लिया। महक तभी से दीपाक्षर टाइम्स के लिए कार्टून बनाती आ रही हैं। दीपाक्षर टाइम्स में छपे उनके कार्टूनों पर पत्रकारिता जगत में काफी सराहना भी मिली है। श्री दीपक अग्रवाल ने इस उपलब्धि पर महक को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।
बातचीत में महक ने बताया कि उन्हें बचपन से पेंटिंग और ड्राइंग का शौक था। सामाजिक संस्था पहल के चेयरमैन श्री दीपक अग्रवाल की प्रेरणा से वे कार्टूनिंग के क्षेत्र में आ गईं।

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें