शनिवार, सितंबर 23, 2017

विकास प्रोजेक्टों को समय पर पूरा करें : जितेंद्र सिंह

जम्मू।
प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने अपने संसदीय क्षेत्र में विकास को बड़े प्रोजेक्टों को गति देकर उन्हें समय पर पूरा करने के निर्देश दिए हैं।
रविवार दोपहर को पीडब्लयूडी गेस्ट हाउस में राज्य प्रशासन की बैठक को संबोधित करते हुए जितेंद्र सिंह ने जोर दिया कि जिला प्रशासन विकास कार्यो की पूरी निगरानी कर सुनिश्चित करें कि लोगों को जल्द इनका लाभ मिल सके। बैठक में ऊधमपुर, कठुआ, डोडा, किश्तवाड़, रामबन, रियासी जिलों के विकास परिदृश्य के बारे में जानकारी ली।
बैठक में वनमंत्री चौधरी लाल सिंह, यातायात राज्यमंत्री सुनील शर्मा, योजना राज्यमंत्री अजय नंदा व जम्मू के डिवीजनल कमिश्नर एमके भंडारी भी मौजूद थे। जितेंद्र सिंह ने भंडारी से कहा कि ऐसी व्यवस्था बनाई जाए, जिससे विकास प्रोजेक्टों पर चल रहे काम की सही निगरानी हो सके। समय-समय पर बैठकों कर विकास को तेजी दी जाए।
बैठक में एमपी लोकल एरिया डेवलपमेंट व प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना व विकास संबंधी अन्य प्रोजेक्टों पर भी विस्तार से चर्चा की गई। उन्होंने जोर दिया कि स्थानीय लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए विकास को बढ़ावा दिया जाए।
इस दौरान संसदीय क्षेत्र के विधायकों ने अपने क्षेत्रों के मसलों को भी उजागर किया। उजागर किए गए मुद्दों में सड़कों, बिजली, स्वास्थ्य, शिक्षा संबंधी मामले शामिल हैं। केंद्रीय मंत्री ने प्रशासन के अधिकारियों से इन मसलों को प्राथमिकता पर हल करने के निर्देश दिए।
डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा केंद्रीय विद्यालय निधार्रित जगहों पर ही बनेंगे। उन्होंने जिलों में स्टेडियम बनाने पर भी स्टेटस रिपोर्ट मांगी। इस दौरान सीवरेज ट्रीटमेंट, सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट व ग्रामीण विकास के प्रोजेक्टों पर भी चर्चा हुई।

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें