गुरुवार, सितंबर 14, 2017

अमिताभ मट्टू विस्थापित कालोनी, शेखपोरा का दौरा किया

प्रतिनिधिमंडलों के साथ चर्चा की,  सभी शिकायतों के निवारण का आश्वासन दिया
बडगाम। 
मुख्यमंत्री के सलाहकार, प्रोफेसर अमिताभ मट्टू ने आज उपायुक्त बडग़ाम मोहम्मद हारून मलिक के साथ विस्थापित पंडित कॉलोनी, शेखपोरा का दौरा किया ताकि निवासियों की जिंदगी की स्थिति का आकलन कर सकें।
प्रो मट्टू ने बुनियादी सुविधाओं की उपलब्धता, आवास निर्माण और अन्य संबंधित मुद्दों की प्रगति की समीक्षा की। वर्तमान में कॉलोनी में रह रहे निवासियों ने उनका स्वागत किया गया। उन्होंने पेश आ रही समस्याओं, शिकायतों व मुद्दों का एक विस्तृत ज्ञापन प्रस्तुत किया। निवासियों ने आवास साझा करने, आंतरिक लिंक रोड पर तारकोल नहीं बिछे होने,, सामुदायिक केंद्र का विकास न होने, विस्थापित कर्मचारियों से संबंधित शिकायतों, आवासीय कॉलोनी स्वच्छता आदि के कारण रहने वाले समस्याओं का मुद्दा उठाया।
इस अवसर पर बोलते हुए, प्रो मट्टू ने निवासियों को आश्वासन दिया कि उनके सभी मुद्दों को प्राथमिकता पर हल किया जाएगा। आवास साझा करने की व्यवस्था की समाप्ति की मांग के संबंध में, सलाहकार ने विस्थापितों को आश्वासन दिया कि वे मुख्यमंत्री के ध्यान में लाने के अलावा संबंधित अधिकारियों से व्यक्तिगत रूप से इस मामले को उठाएंगे।
उन्होंने कहा कि महबूबा मुती के नेतृत्व में हमारी सरकार सभी विस्थापित कॉलोनियों को सभी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि यह दिवंगत मुख्यमंत्री मुती मोहम्मद सईद का सपना था कि सभी विस्थापितों को वापस आना चाहिए और अन्य भाइयों के साथ एक सम्मानित जीवन जीना चाहिए।
मट्टू ने कॉलोनी के सभीआंतरिक सड़कों पर तारकोल बिछाना शुरू करने के लिए आरएंडबी विभाग को मौके पर ही निर्देश दिए। उन्होंने निवासियों को आश्वासन दिया कि वह 15 दिनों के भीतर फिर से कॉलोनी का दौरा करेगें ताकि सभी मुद्दों को संबोधित किया जा सके।

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें