गुरुवार, सितंबर 07, 2017

महबूबा ऩे जे के हाउस, नई दिल्ली में अतिरिक्त आवास की नींव रखी

चाणक्यपुरी गेस्ट हाउस का निरीक्षण किया, निवासियों को प्रदान सुविधाओं का जायजा लिया, सुधार का निर्देश दिया
नई दिल्ली। 
मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने  यहां जम्मू-कश्मीर हाउस, चाणक्य पुरी में अतिरिक्त आवास की नींव रखी। प्रस्तावित ब्लॉक में चांर मंज़िलों में 24 कमरे होंगे।
नवीनतम अग्नि सुरक्षा मानदंडों के अनुसार ब्लॉक बनाया जाएगा।
इस अवसर पर परिवहन एवं लोक निर्माण राज्य मंत्री सुनील कुमार शर्मा, वित्तीय आयुक्त के.बी. अग्रवाल, प्रिंसिपल रेजिडेंट कमिश्नर आर.के.गुप्ता, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव रोहित कंसल और जेके हाउस के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
 इस अवसर पर, प्रिंसिपल रेजिडेंट कमिश्नर ने मुख्यमंत्री को परियोजना के बारे में जानकारी दी, जो बढ़ते हुए दवाब के कारण जरूरी हो गई है।
उन्होंने मुख्य मंत्री को जे के हाउस, 5- पृथ्वी राज रोड, नई दिल्ली के कमरों के के बारे में बताया, जो कि 1.28 करोड़ रुपये की लागत से कार्यान्वित की जा रही है और छह महीनों में पूरा होने की उम्मीद है।
नींव पत्थर रखने के तुरंत बाद, महबूबा मुफ्ती ने गेस्ट हाउस के विभिन्न ब्लॉकों का दौरा किया और  राष्ट्रीय राजधानी में राज्य के निवासियों के लिए उपलब्ध सुविधाएं का व्यक्तिगत रूप से निरीक्षण किया।  उन्होंने कक्षों, पेंट्री की स्वच्छता की स्थिति और परिसर की सफाई में उन्नयन और सुधार के लिए मौके पर ही निर्देश जारी किए। उन्होंने विशेष रूप से रसोई के किटों के अलावा कमरे के बिस्तर और कटलरी के तत्काल उन्नयन का निर्देश दिया।
मुख्यमंत्री ने विशेष रूप से गेस्ट हाउस में इलाज करवने आए रोगी-निवासियों को सभी तरह की सहायता देने का निर्देश दिया।
बाद में मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय राजधानी में मुंबई, चंडीगढ़ और अमृतसर के शहरों में राज्य के संपत्तियों की स्थिति की समीक्षा करने के लिए एक बैठक की अध्यक्षता की।
महबूबा मुफ्ती ने जे के रेजिडेंट कमिशन के अधिकारियों से संपत्तियों की रक्षा और संरक्षित करने का हर संभव प्रयास करने को कहा।

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें