बुधवार, जून 21, 2017

जम्मू कश्मीर में सड़क सम्पर्क को मजबूत बनाने हेतु सुगठित योजना बनाई जा रही है-लाल सिंह

विकास कार्यो में तेजी लाने की आवश्यकता पर बल दिया

दीपाक्षर टाइम्स संवाददाता
जम्मू। 
वन एवं पर्यावरण मंत्री चौ. लाल सिंह ने रविवार को कहा कि दूरदराज के क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को बेहतर सड़क सम्पर्क उपलब्ध करवाने हेतु वर्तमान सरकार राज्य में सड़क सम्पर्क को मजबूत बनाने के लिए एक सुगठित योजना पर कार्य कर रही है।
मंत्री ने यह बात मलामान से मोटा देयोध तक पीएमजीएसवाई के तहत 4.9 करोड़ रु. की अनुमानित राशि के साथ 8.16 किलोमीटर सड़क का उदघाटन करते हुए कही।
इस सड़क का कार्य पूरा होने से बसोहली निर्वाचन क्षेत्र के पलाल, करनारी, मोटा देयोध तथा मलामान के गांवों में मजबूत सड़क सम्पर्क होगा।
मंत्री ने कठुआ के एक्सईएन पीएचई को सडक के निर्माण से खराब हुई सभी पानी की पाईपों की यथाशीघ्र  मुरम्मत करने के निर्देश दिये ताकि गर्मियों में लोगों को कोई असुविधा न हो।
मंत्री ने सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जबतक पानी की पाईपो की मुरम्मत नहीं हो जाती तबतक दूरदराज के क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को टैंकरों के माध्यम से पीने का पानी पहुंचाया जाये।
इसके अतिरिक्त मंत्री ने बीडीओ को सभी गांवों में गलियों एवं नालियों के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये तथा उन्होंने परियोजनाओं को पूरा करने में आ रही बाधाओं को हटाने के लिए सम्बंधित विभागों के मध्य तालमेल बनाये रखने पर बल दिया।
दूरदराज के क्षेत्रों के लिए सड़क सम्पर्क के महत्व पर बल देते हुए मंत्री ने कहा कि इन क्षेत्रों को मौजूदा सड़क सम्पर्क से जोडने के लिए एक रोडमैप तैयार किया गया है तथा शीघ्र ही इस पर कार्य शुरू किया जाएगा।
 

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें