गुरुवार, जून 15, 2017

जुल्फकार, शाम चौधरी ने अनस नहर, जलापूर्ति योजनाओं पर काम की समीक्षा की

अधिकारियों से जून के अंत तक अनस वाटर शैड स्कीम को कार्यात्मक बनाने के लिए कहा
दीपाक्षर टाइम्स संवाददाता
जम्मू। 
सूचना और खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री चौधरी जुल्फकार अली तथा पीएचई, सिंचाई व बाढ़ नियंत्रण मंत्री शाम लाल चौधरी ने शुक्रवार को पीएचई विभाग के अधिकारियों से दरहाल, राजौरी में अनस जलापूर्ति योजना (डब्ल्यूएसएस) पर बचे हुए कार्यों को पूरा करने  और इस महीने के अंत तक इसे कार्यात्मक बनाने को कहा।
राजौरी जिले में विभाग द्वारा किए गए कार्यों की प्रगति की समीक्षा के लिए बुलाई गई बैठक के दौरान ये निर्देश जारी किए गए।
उपायुक्त राजौरी डॉ शाहिद इकबाल चौधरी, मुख्य अभियंता पीएचई सुशील एमा, मुख्य अभियंता आईएंडएफसी राजीव गंदोत्रा और पीएचई, आईएंडएफसी,योजना विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी बैठक में उपस्थित थे।
कंडी कंजेर, धनकोट, रकी बान, टोटा दोदाज, तारा कासी, लारकुटी, बेला केरी, कन्थोवल, सोकर प्रोरी, स्वारी-द्वितीय, खाह/ जामोला, सिम्बिली (नाका) में जलापूर्ति योजनाओं पर चल रहे विभिन्न कार्यों पर बैठक में विचार विमर्श किया गया।
जुल्फकार अली ने अधिकारियों से कहा कि क्षेत्र में पानी की आपूर्ति बढ़ाने के लिए अभिसरण मोड के तहत डब्ल्यूएसएस लारकुती पर बचे हुए कार्यों को पूरा करना। उन्होंने आगे कहा कि निस्पंदन संयंत्र का निर्माण वाटरा शेड स्कीम देलहारी पर किया जाना चाहिए और नाबार्ड के अंतर्गत डब्ल्यूएसएस पीरी गगरोट (कुम्हार) को स्थानांतरित करने के निर्देश दिए गए हैं।
बैठक में सूचित किया गया कि मुख्य अनस नहर में 120 क्यूसेक का निर्वहन हो रहा है और 43 किलोमीटर के वितरण चैनल का अनुमान लगाया गया है।
इससे पहले, पीएचई मंत्री ने मकवाल में बीएसएफ पोस्ट दुर्गा टॉवर का दौरा किया। उन्हें बताया गया कि निकी तवी में पानी के स्तर में वृद्धि ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास कृषि भूमि में प्रवेश किया और मानव जीवन, पशुधन और संपत्ति को नुकसान पहुंचाया।
राज्य स्तर पर स्वीकृति समिति (एसएलएससी) से मंजूरी मिलने के बाद गृह मंत्रालय को प्रस्तुत करने के लिए बीएडीपी के तहत निकी तवी पर बाढ़ संरक्षण कार्य के लिए डीपीआर तैयार करने के लिए कहा।
उन्होंने मुख्य अभियंता, आईएंडसीसी को निर्देश दिया कि वे बीएसएफ के अधिकारियों के साथ संपर्क बनाए रखने के लिए किसी भी परेशानी से निपटने।
बाद में, शाम लाल चौधरी ने ग्रामीण विकास विभाग द्वारा 52 लाख रूपये की अनुमानित लागत पर कनवर्जेन्स मोड में ग्राम चांदचक में लेयनी में सार्वजनिक पार्क का उद्घाटन किया।

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें