बुधवार, जून 21, 2017

शाम चौधरी ने सुचेतगढ़ में जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन किया

दीपाक्षर टाइम्स संवाददाता
जम्मू।

पीएचई, सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण मंत्री शाम लाल चौधरी ने रविवार को सुचेतगढ़ में जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन कर आम लोगों की समस्याओं का सुना तथा पिछली जनसभाओं में लिये गये निर्णय की प्रगति का जायजा लिया।
इस शिविर में अवताल, उत्तावली, सई, फतेहपुर सलाई, ललयाल, मोगा, बडयाल ब्राहमणा, बेगा बेरा तथा पुराने आगराचक्क के गांव वासियों ने भाग लिया।
समाज के विभिन्न वर्गो के लोगों ने मंत्री को बिजली, पानी, सड़क, साफ सफाई से जुड़ी समस्याओं से अवगत करवाया।
लोगों ने सब स्टेशन के निर्माण, ट्रांसफर्मरों के स्तर को बढ़ाने, बिजली के खम्बे बदलने, हैंडपम्प लगाने, सड़कों पर तारकोल बिछाने तथा गलियों एवं नालियों के निर्माण की मांग की।
जनसभा को सम्बोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि सरकार ने आम लोगों के कल्याण के लिए विभिन्न कदम उठाये हैं तथा महिला, किसानों तथा समाज के कमजोर वर्गो के उत्थान पर विश्ेाष बल दिया जा रहा है।
इसके अतिरिक्त उन्होंने कहा कि गर्मी के मौसम के दौरान गांवों में पर्याप्त मात्रा में बिजली एवं पानी उपलब्ध करवाने हेतु प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होंने लोगों से आग्रह किया  कि  वे प्रधानमंत्री उज्जवला योजना, आसरा, लाडली बेटी, राज्य विवाह सहायता योजना, इंदिरा गांधी मातृत्व सहयोग योजना तथा अन्य सामाजिक कल्याणकारी योजनाओं जैसीं राज्य तथा केन्द्रीय प्रायोजित योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ उठायें।
उल्लेखनीय है कि मंत्री ने पीएचई, आईएंडएफसी विभाग में नियुक्त कैजुअल/ नीडबेस/ कंटैऊक्चुअल कर्मचारियों की बायोमिट्रिक सीडिंग की स्थिति की समीक्षा हेतु एक बैठक की अध्यक्षता भी की थी।
पीएचई के मुख्य अभियंता सुशील ऐमा, आईएंडएफसी के मुख्य अभियंता राजीव गंडोत्रा, आरटीआईसी के मुख्य अभिंयता महेश दास तथा विभाग के अन्य अभियंता बैठक में उपस्थित थे।
बैठक में मंत्री ने अधिकारियों को एक महीने के भीतर बायोमिट्रिक सीडिंग पूरी करने के निर्देश दिये।

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें