शुक्रवार, जून 30, 2017

राष्ट्र्रपति पद के उम्मीदवार कोविंद चुनाव प्रचार के लिए श्रीनगर में

दीपाक्षर टाइम्स संवाददाता
श्रीनगर ।
राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवार रामनाथ कोविंद अपने चुनाव प्रचार के लिए 28 जून को ग्रीष्मकालीन राजधानी पहुंच रहे हैं। वह राज्य में सत्तासीन पीडीपी-भाजपा गठबंधन सरकार के विधायकों और एमएलसी से मिलेंगे।
संबंधित अधिकारियों ने बताया कि रामनाथ कोविंद के संग केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह के अलावा भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव भी होंगे।श्रीनगर पहुंचने के बाद रामनाथ कोविंद सीधे मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के निवास पर जाएंगे। वहीं पर उपमुख्यमंत्री डॉ. निर्मल सिंह, पीपुल्स कांफ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद अहमद लोन व राज्य में सत्तासीन गठबंधन में शामिल सभी दलों के विधायकों व एमएलसी से भेंट करेंगे।सूत्रों ने बताया कि सत्ताधारी गठबंधन के विधायकों व नेताओं के साथ रामनाथ कोविंद की मुलाकात और बैठक के लिए अभी किसी जगह को अंतिम रूप से तय नहीं किया गया है।
यह मुख्यमंत्री के निवास के अलावा एसकेआइसीसी में भी हो सकती है।इस दौरान मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडु सत्ताधारी गठबंधन के सभी विधायकों को संबोधित करते हुए उन्हें राष्ट्रपति के चुनाव के बारे में विभिन्न पहलुओं से अवगत कराएंगे।
राष्ट्रपति के चुनाव के लिए भाजपा के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद भी इस मौके पर विधायकों को संबोधित कर सकते हैं। उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर में 87 विधायक हैं, जिनके कुल वोट 6264 होते हैं। प्रत्येक विधायक के 72 वोट गिने जाएंगे। राज्य के 87 विधायकों में 55 एनडीए के हैं।

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें