शुक्रवार, जून 16, 2017

जम्मू-कश्मीर के युवाओं को सरकार से बड़ी उम्मीदें

खेल मंत्री अंसारी ने राजनाथ सिंह से भेंट की
 
दीपाक्षर टाइम्स संवाददाता
जम्मू। 
सूचना तकनीकी, युवा सेवा तथा खेल मंत्री मोलवी इमरान रजा अंसारी ने रविवार को केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से भेंट कर भारी संख्या में सेवा संस्था कार्यक्रमों में जम्मू कश्मीर के युवाओं की भागेदारी से सम्बंधित मुद्दे पर विस्तृत चर्चा की।
अंसारी ने खेल, कौशल विकास तथा तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में कायम युवा नवीनीकरण कार्यक्रमों को शुरू करने तथा इनपर निवेश करने की आवश्यकता पर बल दिया।
अंसारी ने राजनाथ सिंह को जानकारी देते हुए कहा कि हमारे युवा बहुत अधिक प्रतिभाशाली हैं। उन्होंने विभिन्न प्रतियोगिताओं में राज्य को पुरस्कार दिलाये हैं परंतु पिछले कुछ समय से युवाओं के बढ़ते अन्य संक्रामण उन्हें गल्त कार्यो की ओर ले जा रहे हैं तथाहमारी यह जिम्मेदारी बनती है कि हम उन्हें इस गंदगी से बाहर निकालें।
चर्चा के दौरान गृह मंत्री ने विभिन्न मंचों एवं रोजग़ार के अवसरों को पैदा करने की मंजूरी दी ताकि अधिक से अधिक युवाओं की भागेदारी हो सके।
इसके अतिरिक्त अंसारी ने गृहमंत्री को बताया कि राज्य सरकार ने पहले से ही राज्य के प्रत्येक गांव में खेल कल्ब स्थापित करना शुरू किये हैं ताकि दूरदराज के क्षेत्रों के युवा भी खेल गतिविधियों से जुड़ सकें।
विस्तृत चर्चा के दौरान अंसारी ने राजनाथ सिंह के समक्ष यह प्रस्ताव भी रखा कि रहबर-ए-खेल योजना में राज्य के प्रशिक्षित शारीरिक शिक्षा युवाओं को सहायता दी जानी चाहिए।
अंसारी ने कहा कि जम्मू कश्मीर के लोगों को राज्य में वर्तमान गठबंधन सरकार से बड़ी उम्मीदें हैं तथा इसे जम्मू कश्मीर को शांति, प्रगति एवं समृद्धि के युग में लाने के लिए केन्द्र की ओर से हर सम्भव सहायता की आवश्यकता है।
राजनाथ सिंह ने अंसारी को आश्वासन दिया कि केन्द्र खेलों में नौकरी की रिक्तियों को बढ़ाने के लिए विकल्पों की खोज में रूचि लेगा। उन्होंने यह भी बताया कि केन्द्र खेल गतिविधियों को बनाये रखने के सम्बंध में विभिन्न फंडिंग कार्यक्रमों को भी बढ़ाएगा।

 

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें