शुक्रवार, जून 30, 2017

जीएसटी कार्यान्वयन: बेग ने सर्व दलीय परामर्श ग्रुप की बैठक की अध्यक्षता की

दीपाक्षर टाइम्स संवाददाता
श्रीनगर।

जम्मू-कश्मीर में जीएसटी कार्यान्वयन पर सर्वसम्मति तैयार करने के लिए राज्य सरकार द्वारा गठित सर्व दलीय परामर्श ग्रुप की बैठक पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं
सर्व दलीय परामर्श ग्रुप के सदस्यों में नेशनल कांफ्रेंस से अब्दुल रहीम राथर, पीडीपी के निजाम-उद-दीन भट्ट, भाजपा के सुनील शर्मा, कांग्रेस से एजाज अहमद खान, हकीम मुहम्मद यासीन (पीडीएफ अध्यक्ष), गुलाम हसन मीर (डीएनपी चीफ) और निर्दलीय विधायक पवन गुप्ता और अब्दुल राशिद शेख  शामिल हैं।
वित्त मंत्री डा हसीब द्राबू ने गुरुवार को बैठक के लिए सर्व दलीय परामर्श ग्रुप के सदस्यों को निमंत्रण भेजा था।
नेकां और कांग्रेस के प्रतिनिधियों को छोड़कर परामर्श समूह के सभी सदस्यों ने बैठक में भाग लिया।
कानून एवं न्याय मंत्री अब्दुल हक, वित्त मंत्री डा हसीब द्राबू, मुख्य सचिव बी बी व्यास, वित्त सचिव नवीन कुमार चौधरी, आयुक्त वाणिज्यिक कर एम आई खातिब और अन्य अधिकारी बैठक में उपस्थित थे।
बैठक में शब-ए-कदर के दौरान जामिया मस्जिद श्रीनगर के पास मारे गए डीएसपी मोहम्मद अयूब पंडित को श्रद्धाजंलि दी गई।
बैठक में जीएसटी शासन के कानूनी, विधायी, वित्तीय और आर्थिक पहलुओं पर चर्चा की गई, जिसमें नए कर व्यवस्था की बारीकियों को विस्तार से समझाया गया था।
बैठक में एक सामान्य सहमति थी कि जीएसटी शासन का असहत्व राज्य में आर्थिक और वित्तीय अराजकता पैदा करेगा और जम्मू-कश्मीर के बीच अंतर-राज्य के व्यापार को एक बड़ा झटका लगेगा।
बैठक में, लोगों को राजनीतिक गतियों के लिए पारित कर दिया गया संदेह और गलत धारणाओं को दूर करने के लिए कहा गया।
बैठक के समापन पर बोलते हुए, मुजफर हुसैन बेगघ ने कहा कि मंच में जीएसटी पर चलने वाले तीनों रास्तों में एकमत है, जिसमें व्यापक राजनीतिक सहमति बनाने के लिए आगे समय लेना, इस मामले को विधायिका के पास ले जाने और जम्मू कश्मीर की विशेष संवैधानिक स्थिति के प्रकाश में अनुमति देने के लिए राज्य कैबिनेट से इस मुद्दे पर निर्णय लेने के लिए कहा।
राज्य में जीएसटी कार्यान्वयन पर सर्वसम्मति बनाने के लिए सरकार द्वारा यह दूसरा प्रयास है। इससे पहले, 13 जून को मुख्यमंत्री महबूबा शनिवार को की अध्यक्षता में एक सर्व दलीय बैठक इस मुद्दे पर बुलाई गई थी।
 राज्यपाल ने ईद-उल-फितर पर लोगों को बधाई दी
श्रीनगर। राज्यपाल एन.एन. वोहरा ने आज ईद-उल-फितर के शुभ अवसर पर जम्मू कश्मीर के लोगों को हार्दिक बधाई दी।
अपने शुभकामना संदेश में राज्यपाल ने आशा जताई कि यह पवित्र त्यौहार राज्य के लिए शांति, प्रगति एवं समृद्धि का प्रतीक होगा तथा यह त्यौहार साम्प्रदायिक सौहार्द, भाईचारे तथा समानता, जिसके लिए जम्मू कश्मीर राज्य सदियों से जाना जाता है, की भावना को मजबूत बनाएगा। राज्यपाल ने राज्य के लोगों की सुख व समृद्धि के लिए प्रार्थना भी की।
हज व औकाफ राज्य मंत्री, सैयद फारूक अहमद अंद्राबी ने आज लोगों को ईद-उल-फितर पर बधाई दी है।
अपने संदेश में, सैयद अंद्राबी ने राज्य तथा उसके लोगों की शांति, प्रगति व समृद्धि के लिए कामना की

सांसद मुजफर हुसैन बेग की अध्यक्षता में आज यहां हुई।

1 टिप्पणी :

  1. प्रिय दोस्तों, यह मेरी वैवाहिक-निर्णायक गवाही है ...
    मैं आप सभी को इस आदमी को धन्यवाद करने के लिए मेरे साथ जुड़ने के लिए चाहता हूं- मेरी शादी को बहाल करने के लिए भेजें मेरे पति ने मुझे और दूसरी औरत से मिलने के लिए पिछले 3 वर्षों में गिरा दिया, हमारे पास दो बच्चे एक साथ थे। लेकिन फिर भी मेरे पति हमेशा मुझमें गलती करते हैं, मेरे पति अब मुझ पर भरोसा नहीं करते हैं, मैंने अपने विवाह के मुद्दों के बारे में एक सहकर्मी को बताया, मेरे दोस्त ने मुझे डॉ। मैं अपने दोस्त को ईमेल पते पर एक संदेश भेजता हूं ..
    मैं काम करता हूं और डॉ। ऑडडुवा निर्देशों का पालन करता हूं और मुझे आश्चर्य होता है कि जादू के जादू के जादू के तीन दिन बाद, मुझे आश्चर्य है कि मेरे पति एंडरसन ने मुझे फोन पर फोन किया, मुझे माफ करने और पति के रूप में स्वीकार करने के लिए कहा, मैं खुश था और मैंने उन्हें स्वीकार किया मेरी हार्दिक भावनाओं के साथ। अब मेरे और मेरे पति पूरी तरह से पति और पत्नी के रूप में एक साथ वापस आ गए हैं, आज हम बहुत खुश परिवार हैं क्योंकि एक आदमी अपनी शादी को बहाल करने के लिए शक्ति और प्रतिभा का उपयोग करता है। इस भगवान के लिए धन्यवाद महान काम के लिए आदमी Oduduwa भेजा .. मैं दुनिया भर में लोगों के लिए अपने अच्छे काम की इस भयानक गवाही को साझा करने के लिए वादा करता है, तो अगर आप मदद के लिए अपने आदमी से संपर्क करें तो किसी की शादी आज बहाल हो जाएगा।
    प्रिय दोस्तों, अगर आप किसी भी रिश्ते संकट और अविश्वास से गुजर रहे हैं, तो कृपया इस व्यक्ति से ईमेल के माध्यम से संपर्क करें: dr.oduduwaspellcaster@gmail.com ODUDUWA यहां भी समस्याएं करने के लिए स्थायी समाधान खोजने में विशेष ...
    - यदि आप अपने पूर्व वापस चाहते हैं
    - तलाक बंद करो और अपनी शादी का पुनर्मिलन करें
    - अपने प्रेमी से वापस जीतें ट्रस्ट
    - यदि आप रात में दुःस्वप्न या बुरे सपने हमेशा रहते हैं
    - आप अपने कार्यालय में पदोन्नति करना चाहते हैं
    - आप चाहते हैं कि महिलाएं / पुरुष आपको आकर्षित करें
    - यदि आप अपने खुद के एक बच्चे चाहते हैं
    - शक्ति, धन और प्रसिद्धि के लिए जादू
    - जीत लोटो जीतने वाली जादू संख्याओं का जादू।
    - हर्बल देखभाल और किसी भी रक्त रोग की चिकित्सा।
    यह आदमी ईमानदारी से और नीचे पृथ्वी पर है, मैंने सत्य की पुष्टि की है और यह काम करता है।
    अधिक जानकारी के लिए ईमेल को ईमेल भेजें: dr.oduduwaspellcaster@gmail.com भेजें। पुष्टिकरण के लिए

    जवाब देंहटाएं