शुक्रवार, जून 30, 2017

सरकार राज्य भर में खेल संस्कृति को पुनर्जीवित करने की इच्छुक: लाल सिंह

सोनीपत कुरुस्क चैम्पियनशिप के विजेताओं को सम्मानित किया
दीपाक्षर टाइम्स संवाददाता
जम्मू। 
वन, पर्यावरण मंत्री चौधरी लाल सिंह ने  कहा कि खेल संस्.ति को पुनर्जीवित करने और प्रतिभाशाली युवाओं को उनके कौशल को परिष्कृत करने व प्रदर्शित करने का अवसर प्रदान करने के लिए सरकार द्वारा राज्य में पर्याप्त खेल ढांचे का निर्माण किया गया है। मंत्री गांधी नगर में आज आयोजित एक समारोह में एसोनिपत (हरियाणा) कुरुस्कीक चौंपियनशिप में स्वर्ण और कांस्य पदक जीतकर राज्य का नाम रोशन करने वाले विजेताओं को सम्मानित करने के बाद समारोह को संबोधित कर रहे थे।
सोनिपत (हरियाणा) में आयोजित राष्ट्रीय कुरुसक चौंपियनशिप में भानु प्रताप ने स्वर्ण पदक प्राप्त किया और संजना मन्हास, मुनीश शर्मा, निर्भय सिंह, अभय, करण और शुभम शर्मा कांस्य पदक जीता है।
चौधरी लाल सिंह ने कहा कि सरकार अधिक खेल प्रतियोगिताएं आयोजित करने के लिए सभी प्रयास कर रही है। उनका कहना है कि खेल युवाओं की ऊर्जा को रचनात्मक उद्देश्यों की ओर अग्रसर करने और उनके समग्र विकास को बढ़ावा देने में सहायता करते हैं।
मंत्री ने कहा कि सरकार ने खेल के बुनियादी ढांचे को सु.ढ़ और अपग्रेड करने के लिए कई मेगा परियोजनाएं शुरू की हैं। उन्होंने कहा कि  तहसील और जिला स्तर पर खेलकूद और स्टेडियमों के निर्माण के लिए करोड़ों रुपये निर्धारित किए गए हैं ताकि विभिन्न प्रेमियों को विभिन्न राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के लिए तैयार किए गए बुनियादी ढांचा उपलब्ध कराए जा सकें।
चौधरी लाल सिंह ने सह-पाठ्यचर्या संबंधी गतिविधियों में भाग लेने के लिए युवा पीढ़ी से आग्रह किया जो उनके शारीरिक और मानसिक रूप से फिट होने के लिए आवश्यक हैं।

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें