शुक्रवार, जून 16, 2017

नईम अख्तर ने हजूरी बाग, पोलोव्यू का दौरा किया

दीपाक्षर टाइम्स संवाददाता
जम्मू।

जनकार्य मंत्री नईम अख्तर ने रविवार को हजूरी बाग श्रीनगर में गली विक्रेताओं के पुनर्वास तथा नगर सुविधाओं को बढ़ाने की स्थिति की जानकारी ली।
मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री, जो क्षेत्र में बंद सड़कों पर चिंतित हैं, के निर्देशानुसार विक्रेताओं को एक उचित स्थान दिया गया है तथा अतिक्रमणों को हटाया गया है। उन्होंने कहा कि इस महत्वपूर्ण क्षेत्र में भारी यातायात में भी सुधार आया है। मंत्री ने आसपास के क्षेत्रों में पूरी सड़क को बढ़ाने तथा नगर सुविधाओं को मजबूत बनाने के निर्देश दिये।
आरएंडबी के मुख्य अभियंता, एसएमसी आयुक्त तथा अन्य अधिकारी मंत्री के साथ थे।
विक्रेताओं तथा स्थानीय लोगों ने मंत्री से भेंट की तथा उन्होंने यातायात तथा विकास में लम्बी राहत प्रदान करने के लिए मुख्यमंत्री तथा अमिराकदल के विधायक का धन्यवाद किया। मंत्री ने लोगों को आश्वासन दिया कि इस क्षेत्र का विकास किया जाएगा ताकि इससे व्यापारियों तथा आम लोगों दोनों को लाभ मिल सके।
मंत्री ने पोलोव्यू मार्किट का दौरा भी किया यहां पर उन्होंने बाजार को विकसित करने के लिए स्थानीय दुकानदारों के साथ बातचीत की। मंत्री ने कहा कि सरकार पोलोव्यू बाजार को एक वाहन मुक्त क्षेत्र बनाने तथा इसे धरोहर बाजार के रूप में विकसित करने के लिए संभावनाओं को बढ़ाएगी।
मंत्री ने आरएंडबी के अधिकारियों को पैदल चलने वालों के लिए पोलोव्यू से टीआरसी तक फुटपाथ बनाने के निर्देष भी दिये। मंत्री ने बंद का भी दौरा कर सड़क के सौंदर्यकरण का जायज़ा लिया।

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें