शुक्रवार, जून 16, 2017

'विकास परियोजनाओं को समयबद्ध तरीके से पूरा करने के लिए वचनबद्ध है सरकार

दीपाक्षर टाइम्स संवाददाता
जम्मू।

वन, पर्यावरण, पशु एवं भेड़पालन, सहकारिता एवं मछली पालन राज्यमंत्री मीर ज़हूर अहमद ने रविवार को कहा कि मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के नेतृत्व वाली सरकार ने राज्य का पर्याप्त विकास सुनिश्चित करने हेतु एक पूर्णतावादी कार्यक्रम शुरू किया है। उन्होंने कहा कि सरकार राज्य के विकास पर बल दे रही है तथा सभी चालू विकास परियोजनाओं को समयबद्ध तरीके से पूरा करने के लिए वचनबद्ध है।
मंत्री ने यह बात रविवार को पाम्पोर निर्वाचन क्षेत्र के अपने दौरे के दौरान सथपुकरू से इस्मेल कालोनी तक 3.5 किलोमीटर सड़क को समतल बनाने का कार्य शुरू करने के उपरांत जनसभा को सम्बोधित करते हुए कही।
मंत्री ने कहा कि सथपुकरू सड़क के कार्य पर 2.10 करोड़ रु. का व्यय होगा। उन्होंने कहा कि सरकार राज्य में बेहतर सड़क सम्पर्क उपलब्ध करवाने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि सम्बंधित एजैंसियों को पहले से ही पाम्पोर निर्वाचन क्षेत्र की जांच तथा इस सम्बंध में डीपीआर तैयार कर आवश्यक मंजूरी के लिए सम्बंधितों को पेश करने के निर्देश दिये जा चुके हैं।
दौरे के दौरान मंत्री ने सम्बंधित अधिकारियों को सड़क एवं भवन, ग्रामीण विकास, स्वास्थ्य, शिक्षा तथा उर्जा विकास विभागों के सभी प्रमुख कार्यक्रमों को लिखित में लागू करने के लिए कहा।
विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों ने मंत्री से भेंट कर उन्हें अपनी व्यक्तिगत तथा सामूहिक समस्याओं से अवगत करवाया। मंत्री ने उनकी मांगों व समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुना तथा उन्हें आश्वासन दिया कि उनकी जायज़ मांगों को पूरा किया जाएगा। मंत्री ने मौके पर ही सम्बंधितों को इनका शीघ्र समाधान करने के दिशा निर्देश जारी किये।
आरएंडबी सहित विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी दौरे के दौरान मंत्री के साथ थे।

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें