गुरुवार, जून 15, 2017

तीन साल में 368 आतंकियों को मार गिराया गया : राजनाथ

भारत की सीमाएं पहले के मुकाबले ज्यादा सुरक्षित

जयपुर। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने राजस्थान की राजधानी जयपुर में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जब तक हिंदुस्तान का किसान धनवान नहीं होता, तब तक हिंदुस्तान को धनवान बनाने की हमारी कल्पना पूरी नहीं हो सकती है। हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुना कर करने की कोशिश की जाएगी।
बीजेपी शासित मध्य प्रदेश में पुलिस की गोलीबारी में पांच किसानों की मौत होने के बाद उनका यह बयान सामने आया है। इस दौरान गृहमंत्री ने यह भी कहा कि पहले के मुकाबले अब भारत की सीमाएं ज्यादा सुरक्षित हैं और हम आने वाले समय में सीमाओं को और ज्यादा सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाएंगे। हाल ही में सीमा पार आतंकियों की घुसपैठ की घटनाएं सामने आई हैं। इससे पहले गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने चार जून को अपने मंत्रालय के पिछले तीन साल के कामकाज की उपलब्धियों को लेकर बुकलेट जारी किया था। सिंह ने कामकाज का ब्योरा जारी करते हुए कहा था कि पिछले तीन साल में देश के सुरक्षा हालात सुधरे हैं। खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस भारत में पैर जमाने में कामयाब नहीं हो पाया।  गृहमंत्री ने कहा था कि पिछले तीन साल के दौरान 90 से ज्यादा आईएसआईएस समर्थकों को गिरफ्तार किया गया।
इसके साथ ही हिज्बुल के पांच आतंकियों को मौत की सजा दी गई। इसके अलावा नक्सल प्रभावित राज्यों में नई रणनीति बनाई गई। नक्सलियों के खात्मे में 60 फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई। जम्मू एवं कश्मीर में भी हालात सुधारे और आईएसआईएस के खतरे को नियंत्रित करने में कामयाबी मिली। सर्जिकल स्ट्राइक के बाद आतंकी घुसपैठ की घटनाओं में कमी आई। उन्होंने कहा कि तीन साल में 368 आतंकियों को मार गिराया गया।

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें