शनिवार, जून 10, 2017

महबूबा ने जेके बैंक के 82 वितरण ईकाइयों का उद्घाटन किया

20 विक्रेताओं को मोबाइल हथठेले सौंपे

दीपाक्षर टाइम्स संवाददाता
श्रीनगर।
 
मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को राज्य भर में और बाहर इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से जेके बैंक की 82 वितरण इकाइयों का उद्घाटन किया। उन्होंने योग्य लाभार्थियों के बीच 20 मोबाइल हथठेलों के स्वामित्व की पर्ची भी वितरित की। 
82 वितरण इकाइयों में 35 व्यापारिक इकाइयां, 41 एटीएम और छह नकद वितरण मशीन शामिल हैं।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने सड़क विक्रेताओं के लिए आसान ऋण योजना भी शुरू की।
समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने अपने सामाजिक दायित्व और राज्य में बड़े पैमाने पर रोजगार योग्यता बनाने में मदद के लिए बैंक के प्रबंधन की सराहना की। उन्होंने आशा व्यक्त की कि भविष्य में बैंक अपने ग्राहकों और कॉर्पोरेट नागरिकों के कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारियों को साझा करने के अपने प्रयासों को जारी रखेगा।
महबूबा मुफ्ती ने कहा कि उनकी सरकार सड़क विक्रेताओं की कठिनाइयों और जरूरतों के प्रति संवेदनशील है और उन्होंने शहर और अन्य शहरों में सीमांकित स्थानों पर सड़क विक्रेताओं को रखने का फैसला किया है ताकि उन्हें अक्सर परेशान नहीं किया जाए और फुटपाथ भी स्वाभाविक रूप से साफ हो। उन्होंने कहा कि पहले ही कई विक्रेताओं को आवंटित स्थान दिए गए हैं और श्रीनगर के जिला तथा नगरपालिका प्रशासन को निर्देश दिया गया है कि अन्य के संबंध में प्रक्रिया पूरी करें।
मुख्यमंत्री ने आशा व्यक्त की कि शनिवार को जो मोबाइल हथठेले मिले है, विक्रेता  एक स्वच्छ और आकर्षक तरीके से कारोबार करेंगे। उन्होंने विक्रेताओं को जल्द से जल्द होजरी, कपड़ा और अन्य वस्तुओं सहित अन्य मदों की बिक्री के लिए समान ठेले तैयार करने के लिए कहा। उन्होंने असान ऋण योजना के अंतर्गत ऋण को परेशानी मुक्त करने के लिए कहा।
अपने संबोधन में शिक्षा मंत्री, सैयद अल्ताफ बुखारी ने व्यापार करने के लिए विक्रेताओं को उचित स्थान देने के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया। उन्होंने राज्य और जनता के सामाजिक और आर्थिक विकास की पहल लेने के लिए जेके बैंक की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि विक्रेताओं के बीच इन नए ठेलों का वितरण उनके व्यवसाय को नया रूप देगा और उनके बीच विश्वास पैदा करेगा।
इससे पहले, अपने संबोधन में जेके बैंक के अध्यक्ष परवेज अहमद ने बैंक की गतिविधियों में गहरी रुचि रखने के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया। उन्होंने मार्गदर्शन और समर्थन के लिए भी उन्हें धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि  उद्घाटन के साथ बैंक के नेटवर्क में करीब पांच लाख ग्राहक जुड़ेगें। इस अवसर पर राज्य मंत्री असिया नाकाश, मीर जहूर अहमद और सैयद फारूक अंद्राबी, कई विधायकं, संभागीय और जिला प्रशासन प्रमुख थे और बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें