बुधवार, अगस्त 09, 2017

नवाज शरीफ को निशाना बनाकर लाहौर में ब्लास्ट, 2 की मौत 35 घायल

लाहौर।
लाहौर में एक जनसभा के लिए सोमवार की रात पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के जाने वाले मार्ग पर जबरदस्त विस्फोट हुआ। ये घटना एक ट्रक के अंदर रखे एक विस्फोटक उपकरण के कारण हुई। इस विस्फोट में अब तक दो लोगों की मौत हुई है जबकि 35 के करीब घायल हैं।
अधिकारियों का मानना है कि इस ब्लास्ट के जरिए नवाज शरीफ को निशाना बनाए जाने की कोशिश थी। क्योंकि जिस सड़क पर ये हादसा हुआ, उसी रास्ते से नवाज शरीफ का काफिला गुजरने वाला था। बता दें कि इस मार्ग से 28 जुलाई को पनामा पेपर्स मामले के बाद नवाज शरीफ पहली बार अपने शहर लौटने वाले थे।
सूत्रों ने बताया कि एक विस्फोटक उपकरण आउट फॉल रोड पर ट्रक में छुपा कर रखा गया था।
इससे पहले शरीफ का रविवार को इस्लामाबाद से निकलकर ग्रांड ट्रंक रोड से लाहौर आने का कार्यक्रम था, जिसे बाद में टाल दिया गया था। जांच अधिकारियों ने भी आशंका जताई है कि शरीफ निशाने पर हो सकते हैं।
शुरुआती जानकारी के मुताबिक, ब्लास्ट बुंद एरिया से गुजर रहे एक ट्रक में हुआ। पंजाब प्रांत की राजधानी लाहौर में बीते कुछ माह में कई ब्लास्ट हो चुके हैं।
पुलिस के मुताबिक, ट्रक में फल लदे थे और जैसे ही वह हाईटेंशन बिजली तार से संपर्क में आया, उसमें ब्लास्ट हो गया। आशंका है कि ट्रक में विस्फोटक था।
मालूम हो, पाकिस्तान में बीते दिनों गिरफ्तार किए गए आतंकी ने पुलिस को कुछ चौंकाने वाली जानकारी दी है। आत्मघाती हमलावर को विस्फोट अंजाम देने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया। उसने जो जानकारी दी है उससे देश में हाल के दिनों में सांप्रदायिक हिंसा में आई बाढ़ के पीछे आतंकी नेटवर्क का हाथ होने का पता चलता है।

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें