गुरुवार, अगस्त 17, 2017

प्रिया सेठी जम्मू में स्वतंत्रता दिवस समारोहों में शामिल हुईं

लोगों को शांति के दुश्मनों के खिलाफ एकजुट रहने का आग्रह किया
दीपाक्षर टाइम्स संवाददाता
जम्मू।
  
शिक्षा, तकनीकी शिक्षा, संस्कृति, पर्यटन, बागवानी, पुष्प कृषि एवं पार्क राज्य मंत्री प्रिया सेठी ने मंगलवार को जम्मू शहर के सामाजिक और राजनीतिक संगठनों द्वारा आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोहों में भाग लिया। मंत्री ने सभी क्षेत्रों से कई लोगों की उपस्थिति में पीरखोह, सिटी चौक, कच्ची छॉवनी, मोहल्ला पहाडियां और पक्का डंगा में आयोजित कार्यक्रमों में राष्ट्रीय ध्वज फहराया।
मंत्री के साथ युद्धवीर सेठी सहित वरिष्ठ राजनीतिक और सामाजिक नेता भी उपस्थित थे।
स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए, प्रिया सेठी ने कहा कि राष्ट्र महान लोगों के प्रति आभार व्यक्त करता है जिन्होंने अपने देशवासियों के लिए स्वतंत्रता प्राप्त की। उन्होंने सीमाओं की रक्षा करते हुए, आंतरिक शांति बनाए रखने और देश की संप्रभुता की रक्षा करते हुए अपने जीवन का बलिदान देने वाले सैनिकों और सुरक्षा कर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित की।
प्रगति और विकास के नए युग की दहलीज पर राष्ट्र के खड़े होने की बात करते हुए प्रिया सेठी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई विभिन्न योजनाओं पर प्रकाश डाला और लोगों को उसी का लाभ उठाने की अपील की। उन्होंने कहा कि सरकार ने महिला सशक्तिकरण, युवाओं के लिए विभिन्न योजनाएं शुरू की हैं और जमीन पर प्रभाव महसूस किया जा रहा है।
भारत की विशिष्टता को उजागर करते हुए उन्होंने कहा कि हमारा देश धर्म, क्षेत्र और संस्.ति की विविधता के बीच अपनी एकता के लिए जाना जाता है और नई ऊंचाइयों को छूने के लिए हमें एकता और भाईचारे के बंधन को मजबूत करना है।
प्रिया सेठी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर राज्य लंबे समय तक अशांति से पार कर गया है और शांति और विकास के एक नए युग में प्रवेश कर रहा है। उन्होंने कहा कि हम सभी को सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने के लिए एक साथ कड़ी मेहनत करनी होगी और यह सुनिश्चित करना होगा कि विकास के लाभ समाज के प्रत्येक स्तर तक उठे।  राज्य में निरंतर शांति और सौहार्द के महत्व को रेखांकित करते हुए, उन्होंने सभी हितधारकों से जाति और धर्म के ऊपर उठने और एक और सभी के समावेशी विकास पर ध्यान केंद्रित करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि जैसा कि लोकतंत्र ने हमें मौलिक अधिकार दिए हैं, हमें अपने समाज और राष्ट्र के प्रति अपने कर्तव्यों को पूरा करना भी चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें नए भारत और भ्रष्टाचार मुक्त व स्वच्छ भारत के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए के लिए प्रधानमंत्री के संकल्प में भी योगदान देना चाहिए ।
प्रिया सेठी ने जन्माष्टमी पर लोगों को बधाई दी और आशा व्यक्त की कि शुभ दिन राज्य और देश को शांति और प्रगति के नए युग में प्रवेश करेगा।
 

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें