शुक्रवार, अगस्त 18, 2017

खेल स्टेडियम की घोषणा, डब्ल्यूएसएस को शीघ्र ही शुरू किया जाएगा

नईम अख्तर, इमरान अंसारी ने 11 करोड़ रु. का सुल्तानपोरा पुल का नींव पत्थर रखा
दीपाक्षर टाइम्स संवाददाता
श्रीनगर।
 
जनकार्य मंत्री नईम अख्तर तथा सूचना तकनीकी, तकनीकी शिक्षा एवं युवा सेवा तथा खेल मंत्री इमरान रजा अंसारी ने रविवार को सुल्तानपोरा पश्रन में 11.37 करोड़ रु. राशि से बनाये जाने वाले पुल का नींव पत्थर रखा।
मंत्रियों ने कहा कि इस पुल के निर्माण से पश्रन के लोग बांदीपोरा के सोनावारी निर्वाचन क्षेत्र के साथ जुडेंग़े। नईम अख्तर ने कहा कि पुल के कार्य को शुरू करने से लोगों का सपना पूरा होगा। उन्होंने कहा कि 200 मीटर लम्बाई के साथ इस पुल को फिरोजपुर नाला पर बनाया जाएगा जिससे सम्पूर्ण क्षेत्र मे आर्थिक समृद्धि आएगी।
उन्होंने यह घोषणा भी की कि इस पुल का नाम मोलवी इतिखार मेमोरियल पुल रखा जाएगा क्योंकि इस पुल का निर्माण स्वर्गीय नेता का सपना था।
नईम अख्तर ने कहा कि सरकार राज्य के सभी क्षेत्रों के समान विकास हेतु वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि सरकार हामरी से सुल्तानपोरा की सिंगल लेन को डबल लेन भी बनाएगी।
युवा सेवा एवं खेल मंत्री इमरान रजा अंसारी ने कहा कि लोग कई वर्षों से विकास के नाम पर धोखा करते आ रहे हैं अब घोषित की गई हर एक परियोजना को पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य मेें विकास एवं प्रगति का एक नया युग शुरू हो चुका है।
क्षेत्र में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने हेतु मंत्री ने सुल्तानपोरा के खाली मैदान पर एक खेल स्टेडियम के निर्माण की घोषणा भी की। उन्होंने कहा कि पेयजल, सड़क तथा स्वास्थ्य से सम्बंधित सभी समस्याओं को कम से कम समय के भीतर हल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि एक प्रमुख जलापूर्ति योजना, जो सभी क्षेत्रों को पानी उपलब्ध करवाएगी, को एक माह के भीतर शुरू किया जाएगा। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि  वे कार्यों की गुणवत्ता की निगरानी कर प्रगति एवं विकास का हिस्सा बनें।
जाडीवाल के विधायक आबिद अंसारी, पार्षद यासिर रेशी, आरएंडबी के मुख्य अभियंता तथा अन्य अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें