शुक्रवार, अगस्त 04, 2017

देवेंद्र बहल ने पाकिस्तान को भेजीं खुफिया जानकारी!

जम्मू। 
हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष सैयद अली शाह गिलानी के कानूनी सलाहकार देवेंद्र सिंह बहल को जब एनआईए ने हिरासत में लिया तो कई सच्चाइयां खुलती चली गईं।  एनआईए ने कट्टरवादी अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी के करीबी देविंदर सिंह बहल को लेकर बड़ा दावा किया है।बताया जा रहा है कि बहल कथित रूप से पाकिस्तान के उच्चायोग के संपर्क में था। बहल ने भारतीय सैनिकों के मूवमेंट जैसी खुफिया सूचनाएं पाकिस्तानी एजेंसी आईएसआई के साथ साझा की हैं।
देवेंद्र  बहल की मानें तो इस पूरे आतंकी खेल का एक खिलाड़ी नईम गिलानी भी है, सैय्यद अली शाह गिलानी का बेटा भी इसमें शामिल है।
एनआईए ने लगातार दूसरे दिन अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी के करीबी देवेंद्र सिंह बहल से पूछताछ की और सोमवार को उसके जम्मू स्थित नौशेरा आवास पर छापेमारी की। इससे पहले रविवार को भी देवेंद्र के घर छापेमारी की गई थी।
एनआईए की जांच और छापेमारी के दौरान बहल के बैंक अकाउंट में 35 लाख रुपये मिले हैं।
एनआईए के अधिकारी का कहना है कि एक वकील के लिए, जिसकी वकालत खास नहीं चलती, 35 लाख की बचत कुछ ज्यादा दिखती है। एनआईए बहल से इस पैसे के सोर्स के बारे में भी पूछताछ करेगी। एनआईए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, हमें संदेह है कि पाकिस्तानी उच्चायोग के लोगों के साथ संपर्क में रहने वाले बहल ने आईएसआई के जासूसों को खुफिया सूचनाएं देकर राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डाला। यह एक गंभीर अपराध है और उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 121 (राज्य के खिलाफ युद्ध छेडऩे) के तहत केस का आधार तैयार करता है। बता दें कि छापेमारी के दौरान एनआईए को अलगवावदियों से जुड़े कुछ आपत्तिजनक दस्तावेजों के अलावा चार मोबाइल फोन मिले थे। इन सब में टीम को गिलानी के हस्ताक्षर वाला प्रोटेस्ट कैंलेडर भी मिला था जिसमें यह बताया गया था कि घाटी में किस दिन कौन का प्रदर्शन करना है। 

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें