शनिवार, अगस्त 19, 2017

बेहतर सेवा आपूर्ति हेतु ढांचे का विकास अनिवार्य है-जुल्फकार

मंत्री ने एफसीएसएंडसीए, एलएमडी कार्यालय भवनों की प्रगति का जायजा लिया
जम्मू। 
सूचना, खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री चौ. जुल्फकार अली ने रविवार को कहा कि सरकार बेहतर सेवा आपूर्ति हेतु पर्याप्त सार्वजनिक ढांचों का निर्माण कर रही है।
मंत्री ने यह बात नरवाल में मापतोल विभाग के नियंत्रक के कार्यालय तथा वेयरहाउस में 4 कनाल के क्षेत्र पर 10.33 करोड़ रु. की राशि से बनाये जा रहे एफसीएसएंडसीए भवन का निरीक्षण करते हुए कही।
नरवाल में कार्य की धीमी गति पर चिंता जताते हुए कार्यकारी एजैंसी को निर्माणकार्य में तेजी लाकर तयसमय के भीतर कार्य को पूरा करने के निर्देश भी दिये।
उपभोक्ता हैल्प लाईन डैस्क पर मिली शिकायतों की स्थिति की जानकारी लेते हुए मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि हर एक शिकायत को गम्भीरता से लिया जाये तथा जनता की शिकायतों को समय पर हल किया जाये।
उन्होंने उन्हें उपभोक्ता हैल्पलाईन के बारे में आम लोगों के मध्य जागरूकता पैदा करने तथा प्रमुख स्थलों पर साईन बोर्ड स्थापित करने के लिए कहा ताकि लोगों को कार्य मानक प्रयोगशाला का पता लगाने में कोई असुविधा न हो।वेयरहाउस में एफसीएसएंडसीए भवन का निरीक्षण करते हुए मंत्री ने कार्यकारी एजैंसी को 1 वर्ष के भीतर निर्माण कार्यो को पूरा करने के निर्देश दिये।
  एफसीएसएंडसीए निदेशक आर.ए. इंकलाबी, मापतोल विभाग के संयुक्त नियंत्रक वी.एस. सम्बयाल, मापतोल विभाग के उपनियंत्रक मनोज प्रभाकर तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी निरीक्षण के दौरान मंत्री के साथ थे।

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें