गुरुवार, अगस्त 31, 2017

प्रिया सेठी ने जेकेएचपीएमसी को जीवंत, व्यावसायिक रूप से सफल बनाने के लिए कहा

निगम की कार्यप्रणाली की समीक्षा की
श्रीनगर।  
बागवानी राज्य मंत्री, प्रिया सेठी ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर बागवानी उत्पाद विपणन और प्रसंस्करण निगम (जेकेएचपीएमसी) को जीवंत और व्यावसायिक रूप से सफल बनाने के लिए ठोस प्रयासों के लिए कहा।
निगम के कामकाज में सुधार के लिए, मंत्री ने  यहां अधिकारियों की एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की।
उप चेयरमैन जेकेएचपीएमसी, सचिव बागवानी एच एम मलिक, एमडी जेकेएचपीएमसी और अन्य अधिकारी बैठक में मौजूद थे।
विवरणों के दौरान, मंत्री ने निगम के समग्र कार्य को पुनर्जीवित करने और इसे मुनाफा बनाने वाले संगठन में बदलने के लिए अभिनव उपायों को अपनाने पर जोर दिया।
मंत्री ने व्यापार गतिविधियों के नए क्षेत्रों की पहचान करने के लिए निगम के अधिकारियों से कहा कि वे उचित कार्रवाई के लिए सरकार को बीमारू और बंद पड़ी इकाइयों के पुनरुद्धार के लिए एक व्यापक प्रस्ताव पेश करें। उन्होंने आधुनिक लाइनों पर निगम उत्पादों को बढ़ावा देने की आवश्यकता को रेखांकित किया।
फलों के गाढ़े रस की बिक्री के बारे में जानकारी पर मंत्री को सूचित किया गया कि विभिन्न एजेंसियां गाढ़े रस की बिक्री के संबंध में प्लांट का दौरा करती हैं।
मंत्री ने फलों के गाढ़े रस को बेचने के लिए बेहतर विपणन के लिए उपाय करने के लिए जोर दिया।
मंत्री को सूचित किया गया कि बाजार की मांगों को पूरा करने के लिए फलों के गाढ़े रस की आगे की प्रक्रिया के लिए पौधों में अल्ट्रा-निस्पंदन उपकरण लगाए गए हैं। यह बताया गया था कि एचपीएमसी की प्रक्रिया क्षमता प्रति दिन 100 मीट्रिक टन है।
मंत्री ने कहा कि जम्मू व कश्मीर देश में सबसे बड़े फल उत्पादक राज्यों में से एक है और सरकार इसकी इष्टतम क्षमता के दोहन  के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। उन्होंने जेकेएचपीएमसी के अधिकारियों से कहा कि वे गतिविधियों को बढ़ावा देने और राज्य के फलों के उत्पादों को बड़े पैमाने पर बढ़ावा देने के अपने प्रयासों को दोगुना करें।
इस बीच, प्रिया सेठी ने निगम के कर्मचारियों को आश्वासन दिया कि उनके उचित मुद्दों को जल्द से जल्द संबोधित किया जाएगा।

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें