बुधवार, अगस्त 09, 2017

राज्य भर से प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री से मिले, मांगें रखीं

स्वास्थ्य, पीने के पानी की सुविधा, विकास कार्यों को पूरा करने की मांग की
दीपाक्षर टाइम्स संवाददाता
श्रीनगर।
 
राज्य भर से कई प्रतिनिधिमंडल ने वीरवार को यहां मुख्यमंत्री मेहबूबा मुफ्ती से मिले। उन्होंने अपनी कई मांगों और तत्काल जरूरतों को उनके साथ उठाया और तत्काल निवारण की मांग की।
प्रतिनिधिमंडलों ने स्वास्थ्य सुविधाओं के उन्नयन, पेयजल सुविधाओं को बढ़ाने, जल निकासी परियोजनाओं को पूरा करने और उनके क्षेत्रों में अन्य विकास कार्यों को बढ़ाने की मांग की।
कई मामलों में मुख्यमंत्री ने संबंधित मंत्रियों और अधिकारियों को मौके पर ही दिशानिर्देश जारी किए, जबकि कई अन्य मामलों में महबूबा मुफ्ती ने प्रतिनिधिमंडलों को आश्वासन दिया कि उनकी मांग की जाएगी और समयबद्ध तरीके से उचित कार्रवाई की जाएगी।
विधायक वाची एजाज मीर की अगुवाई में एक प्रतिनिधिमंडल ने स्थानीय पीएचसी में कर्मचारियों को सुदृढ़ बनाने और स्थानीय जियारत में उच्च मस्तूल की रोशनी स्थापित करने की मांग की। जैनपोरा से एक अन्य प्रतिनिधिमंडल ने दुकानिन-बिजबेहाडा रोड के शुरुआती निर्माण की मांग की और एसडीएम की पोस्टिंग की। उन्होंने अपने क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं को मजबूत करने की भी मांग की।
नायराणा, पुलवामा और रुसू , बीरवाह से प्रतिनिधिमंडल ने अपने क्षेत्रों में पीने के पानी की सुविधा बढ़ाने की मांग की।
रख ए अर्थ के निवासियों ने स्थानीय इमामबाड़ा पर काम की जल्दी समाप्ति की मांग की। पुलवामा से एक अन्य प्रतिनिधिमंडल ने अपने क्षेत्र के माध्यम से एनएच -444 के फैसले की फिर से संरेखण की मांग की।
कुंजर के लोगों के एक प्रतिनिधिमंडल कुंजर-छोनपोरा पुल के जल्दी निर्माण की मांग की है, जो उन्होंने दावा किया, क्षेत्र में कुछ 50 गांवों को जोड़ेगा। उन्होंने फिरोजपोरा नाल्ला पर बाढ़ संरक्षण कार्यों और चोकुर को ऐप्पल गांव के रूप में घोषित करने की मांग की। उन्होंने वहां एक फल मंडी की स्थापना की और क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाने की भी मांग की।
श्रीनगर शहर के विभिन्न इलाकों से प्रतिनिधिमंडलों ने मुख्यमंत्री से मिलकर अपनी मांगों से अवगत करवाया और उनके निपटारे की मांग की।
विधायक अंजुम फाजली के नेतृत्व में कुरसुओ, पादशाही बाग के एक प्रतिनिधिमंडल  ने पादशहाही बाग-नागाम रोड पर काम शुरू करने की शुरुआत की और पादशाही बाग में बाढ़ संरक्षण कार्य की मांग की। नदर गुंड से एक अन्य प्रतिनिधिमंडल  ने पीरबाग ने क्षेत्र में जल निकासी परियोजना को पूरा करने की मांग की।
बटमालू से एक प्रतिनिधिमंडल  ने भी माल्क्रो ड्रेनेज परियोजना के शीघ्र पूरा करने की मांग की।
नील से एक प्रतिनिधिमंडल  ने बनिहाल ने स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र के उन्नयन और नील-चमलावास सड़क के निर्माण की मांग की। उन्होंने मुख्यमंत्री को अपने क्षेत्र में जाने के लिए भी आमंत्रित किया। बट्टोट के एक प्रतिनिधिमंडल  ने पत्नीटाप विकास प्राधिकरण द्वारा स्थानीय दुकानदारों के पुनर्वास की मांग की, जो चनैनी-नैशरी सुरंग के उद्घाटन से प्रभावित है।
लाट्टी के लोगों की एक प्रतिनिधिमंडल  ने डोडा क्षेत्र में जगह की केंद्रीयता को देखते हुए एक डिग्री कॉलेज की स्थापना की मांग की। उन्होंने महबूबा मुफ्ती को अपने इलाके में जाने के लिए आमंत्रित किया।
हिंदू कल्याण समिति कश्मीर के एक प्रतिनिधिमंडल ने महबूबा मुफ्ती से मुलाकात की और गैर-विस्थापित कश्मीरी पंडित परिवारों के सदस्यों के लिए पुनर्वास उपायों की मांग की। इंदरवाल, कथुआ, होमेस्सलिबुग, लाजान, चडौरा, सुरनकोट, हाथी, शोपियां, राजपोरा, वाडवान के लोगों के प्रतिनिधिमंडलों ने मुख्यमंत्री से मिलकर अपने क्षेत्रों में विकास कार्यों में तेजी की मांग की।

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें