गुरुवार, अगस्त 31, 2017

सरकार जम्मू के लिए वैकल्पिक हवाई अड्डे का प्रस्ताव प्रस्तुत करेगी: उपमुख्यमंत्री

'भूमि पहचान के बाद केंद्र से संपर्क किया जाएगा
दीपाक्षर टाइम्स संवाददाता
जम्मू।  
 
उपमुख्यमंत्री डॉ निर्मल सिंह ने  कहा कि राज्य सरकार ने जम्मू में एक वैकल्पिक हवाई अड्डे के विकास के लिए केंद्र को एक प्रस्ताव प्रस्तुत करने का निर्णय लिया है।
यहां एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करते हुए डॉ निर्मल सिंह ने कहा कि राज्य सरकार ने केंद्र तक पहुंचने से पहले उपयुक्त जमीन की पहचान करने का निर्णय लिया है। उन्होंने जम्मू तथा सांबा के उपायुक्तों से डबल रनवे हवाई अड्डे के विकास के लिए आवश्यक भूमि पहचान की प्रक्रिया शुरू करने के लिए कहा।
बैठक में मंडलायुक्त जम्मू डॉ मनदीप कुमार भंडारी, उपायुक्त जम्मू कुमार राजीव रंजन, उपायुक्त सांबा शीतल नंदा, भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के निदेशक जम्मू डी के गौतम, मुख्य अभियन्ता विद्युत विकास विभाग अश्विनी गुप्ता और संबंधित विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल थे।
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि महत्वाकांक्षी परियोजना के निर्माण के लिए उपयुक्त साइटों के हवाई सर्वेक्षण के लिए व्यवस्था की जानी चाहिए।
निदेशक, एएआई ने बैठक में बताया कि एकल रनवे के विकास के लिए 650 एकड़ भूमि की आवश्यकता है और डबल स्ट्रिप हवाई अड्डे के लिए 1,100 एकड़ की आवश्यकता है।
इस बीच, मंडलायुक्त ने जम्मू हवाईअड्डे के विस्तार से संबंधित मुद्दों और शीघ्र विस्तार के बावजूद बाधाओं के बारे में भी जानकारी दी। उप मुख्यमंत्री ने बाधाओं को दूर करने और विस्तार परियोजना को पूरा करने के लिए परियोजना में शामिल विभिन्न एजेंसियों के बीच निकट सहयोग की आवश्यकता पर जोर दिया।

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें