शुक्रवार, अगस्त 18, 2017

35ए पर भड़के उमर, कहा- बीजेपी को गंभीर परिणाम भुगतने होंगे

'कश्मीर को तो फायदा पहुंचाएगा, लेकिन जम्मू पर प्रतिकूल प्रभाव डालेगा
दीपाक्षर टाइम्स संवाददाता
श्रीनगर।
 
जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने बीजेपी पर निशाना साधा है। उमर अब्दुल्ला ने बीजेपी पर 35ए केस को एक ऐसा मुद्दा बनाने का आरोप लगाया है जो कश्मीर को तो फायदा पहुंचाएगा, लेकिन जम्मू पर प्रतिकूल प्रभाव डालेगा।
उमर अब्दुल्ला ने कहा कि कहा है कि बीजेपी ने आर्टिकल 35ए के मुद्दे को जम्मू बनाम कश्मीर का रूप दे दिया है। उमर ने कहा कि बीजेपी कहती हैं कि 35ए से कश्मीर को फायदा होगा और जम्मू पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। लेकिन सच ये है कि 35ए को हटाने से राज्य का कोई भी हिस्सा फायदे में नहीं रहेगा। मैं बस बीजेपी के इस प्रचार को खत्म करना चाहता हूं।
उमर ने आगे कहा कि अगर बीजेपी जम्मू कश्मीर में 35ए आर्टिकल खत्म करने में कामयाब होती है तो इसका खराब असर होगा। उमर अब्दुल्ला ने कहा कि बीजेपी इसे हटाने को लेकर प्रोपेगैंडा फैला रही है, जिसके गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते है।
पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि अगर कोई व्यक्ति जम्मू-कश्मीर में जमीन खरीदना चाहता है वह क्या कश्मीर के नियमों का पालन करेगा? यहां तक कि कश्मीर में रहने वाले लोग वहां सुरक्षित महसूस नहीं करते।
बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने पहले भी कहा था कि राज्य को मिले विशेष दर्जे पर बहस की मांग कर रहे लोग आग से खेल रहे हैं।

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें