सोमवार, अगस्त 21, 2017

घर का बिजली बिल आया 38 अरब, नहीं भरने पर कटा कनेक्शन

जमशेदपुर।
सोचिए कि आपका एक महीने का बिजली बिल हजार या लाख में नहीं बल्कि अरबों में आए तो क्या हो। झारखंड के जमशेदपुर में एक व्यक्ति के पास रविवार को 38 अरब रुपए का बिजली बिल आया। यही नहीं बल्कि बीआर गुहा नामक व्यक्ति के ये बिल की रकम ना भरने के कारण घर का कनेक्शन भी काट दिया है। गुहा ने बताया कि यह एक चौंकाने वाला मामला था। हमने कभी सोचा भी नहीं था कि ऐसा होगा। उन्होंने बताया कि हमारे घर में 3 कमरे हैं, जिसमें 3 पंखे, 3 ट्यूबलाइट और एक टीवी मौजूद है। फिर भी इतना बिल कैसे आ सकता है?
गुहा की बेटी ने इस तरह का बिल आने पर कहा कि मेरी मां को शुगर की बीमारी है और पिता को प्रेशर की बीमारी है। हम एक दम से चौंक गए थे, लेकिन बाद में पड़ोसियों ने इसमें दखल दिया। जिसके बाद हमने बिजली विभाग के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है।
यह कोई पहली बार नहीं है कि इस तरह का मामला सामने आया है। इससे पहले 2014 में हरियाणा के एक पान बेचने वाले को इस बार दिवाली में बिजली का तेज झटका लगा था। उसे अक्टूबर के लिए 132 करोड़ रुपये का बिजली बिल आया था। राजेश सोनीपत जिले के गोहाना शहर में पान की एक दुकान चलाता है। अक्टूबर महीने के लिए उसका बिजली बिल 132।29 करोड़ रुपये का आया था।

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें