शनिवार, अप्रैल 29, 2017

बाली ने किश्तवाड़ में 100 बिस्तर वाले अस्पताल की आधारशिला रखी

'दूरदराज के क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध'



दीपाक्षर टाइम्स संवाददाता
जम्मू।

स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री बाली भगत ने सोमवार को किश्तवाउ़ में अतिरिक्त 100 बिस्तर वाले अस्पताल कभ् आधारशिला रखी।
नई इमारत का निर्माण जेकेपीसीसी द्वारा 19.50 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से तैयार किया जाएगा और मई 2020 तक पूरा होने की उम्मीद है। प्रोजेक्ट अथॉरिटी डायरेक्टर हेल्थ सर्विसेज जम्मू ने प्रारंभिक अवस्था में परियोजना के लिए 3.50 करोड़ रुपये जारी किए हैं।
अतिरिक्त 100 बिस्तर वाले आईपीडी ब्लॉक के तीन मंजिला आरसीसी फ्रेम ढांचे का निर्माण, जिला अस्पताल किश्तवार के पास किया जाएगा और अस्पताल में आने वाले अधिक रोगियों को समायोजित करने के उद्देश्य की सेवा करेंगे। नींव रखने के बाद एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए मंत्री ने लोगों, खासकर दूर-दराज और दूरदराज के क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए सरकार के दृढ़ संकल्प को दोहराया। उन्होंने यह भी आष्वासन दिया कि रोगियों के बढ़ते भार को देखते हुए सरकार जल्द ही जिला अस्पताल किश्तवाड़ को अतिरिक्त चिकित्सा और पैरामैडिकल स्टाफ प्रदान करेगी।
इसके उपरांत मंत्री ने तीन दिन के लैप्रोस्कोपिक सर्जरी शिविर का उद्घाटन किया, जिसमें राजकीय मेडिकल कॉलेज जम्मू के डॉक्टरों/विशेषज्ञों की एक टीम सर्जरी करेगी।
डीडीसी किस्तवाड़ गुलाम नबी बलवान, एसएसपी किश्तवाड़ संदीप वजीर, सीएमओ किष्तवाड़, वरिष्ठ डॉक्टर, मेडिकल फैकल्टी तथा स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ व जूनियर स्टाफ  इस अवसर पर भी उपस्थित थे।

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें