शनिवार, अप्रैल 29, 2017

पीडि़त किसानों के 'दर्द' पर सिद्धू ने लगाया मरहम, अपनी कमाई से देंगे 24 लाख

चंडीगढ़। 
पंजाब में अमृतसर से चुनाव जीत कर विधानसभा पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर दरियादिली दिखाई है। सिद्धू ने राजा सांसी के उन किसानों को अपनी जेब से मुआवजा देने का ऐलान किया है जिनकी फसल आग लगने से बर्बाद हो गई थी।
कांग्रेस नेता और पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार में मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने किसानों की मदद की है। पंजाब के ओठियां में भीषण आग से बर्बाद हुई फसल के लिए सरकार की ओर से मुआवजा मिलने के साथ ही नवजोत सिंह सिद्धू ने अपनी जेब से भी किसानों को मुआवजा देने की घोषणा की है।
पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने रविवार को किसानों को अपनी जेब से 24 लाख रुपए मुआवजा देने की बात कही। शनिवार को लगी भीषण आगे के कारण इन किसानों की सैकड़ों एकड़ तैयार फसल जलकर राख हो गई थी। रविवार को सिद्धू ने राजा सांसी विधानसभा क्षेत्र में स्थित प्रभावित इलाके ओठियां का दौरा किया। खेतों के ऊपर से गुजर रहे हाई टेंशन लाइन के तार में स्पार्क होने के कारण 300 एकड़ फसल जल गई थी। पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने रविवार को घोषणा की है कि वह अपनी जेब से किसानों को फसल बर्बाद होने के लिए 24 लाख रुपये का मुआवजा देंगे।
मीडिया से बात करते हुए सिद्धू ने कहा कि पीडि़त किसानों को सरकार 8 हजार रुपए प्रति एकड़ के हिसाब से मुआवजा देगी। सरकार की ओर से 300 एकड़ के लिए 24 लाख रुपए मुआवजा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि मैं भी किसानों को 300 एकड़ के लिए उतना ही मुआवजा अपनी तरफ से दे रहा हूं। सिद्ध अपने पास से किसानों को 24 लाख रुपए मुआवजा देंगे। इस दौरान किसानों ने फायर टेंडर की कमी की शिकायत सिद्धू से की।
किसानों की मांग को मानते हुए तुरंत की फायर टेंडर प्रदान किए जाने का आदेश दे दिया है। सिद्धू ने अजनाला, राजासांसी, अमृतसर पूर्व और अमृतसर उत्तर को अलग-अलग दलकल गाडिय़ां देने का ऐलान किया है। ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाओं से बचा जा सके। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस भीषण आग ने ओठियां के अलावा कुछ और गांवों को भी अपने चपेट में लिया।

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें