शनिवार, अप्रैल 29, 2017

गंगा ने भारत स्काउटस एंड गाईड्स आंदोलन को राज्य में सुदृढ़ करने को कहा

दीपाक्षर टाइम्स संवाददाता
जम्मू।
स्काउटस एंड गाईडस ने सोमवार को स्काउट, गाईड कप्तानों के लिए एक सप्ताह का बुनियादी प्रशिक्षण कोर्स का आयोजन गवर्नमैंट गल्र्स हायर सकैंडरी स्कूल जख में किया। उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री चंद्र प्रकाश गंगा इस अवसर पर मुख्य अतिथि थे। सांबा जिला के विभिन्न शिक्षा क्षेत्रों के अध्यापक इस प्रशिक्षण में भाग ले रहे हैं।

इस अवसर पर बोलते हुए मंत्री ने कहा कि स्काउटस एंड गाईडस गतिविधियां देश्भक्ति, समाश सेवा एवं भक्ति को बढ़ावा देते हुए समाज के विकास में अहम भूमिका निभाती है।  मंत्री ने कहा कि स्काउटस एंड गाईडस सौहार्द की भावना एवं भाईचारे को बढ़ावा देती है जिससे किसी भी व्यक्ति के चरित्र में निर्माण होता है।
गंगा ने स्काउटस एंड गाईडस की सराहना करते हुए सभी प्रतिभागियों से कहा कि वे इस महान आंदोलन को राज्य के हर कोने के साथ साथ शिक्षा संस्थानों तक भी ले जाऐं।
मंत्री ने कहा कि राज्य को भारत स्काउटस एंड गाईडस की सेवाओं पर गर्व है जिसने राज्य में हर धर्म के लोगों के बीच भाईचारे की भावना का निर्माण करने में मदद की है।
भारत स्काउटस एंड गाईडस के प्रशिक्षण केन्द्र के निर्माण पर मंत्री ने कहा कि  इसके लिए एक उचित जमीन की निशानदेही की जाये ताकि इसका कार्य सम्बंधित विभाग को सोंपा जाये।
इसके पहले मंत्री जीजीएचएसएस जख के विभिन्न चालू कार्य का निरीक्षण किया और निर्माण एजैंसियों को कार्य में और तेजी लाने को कहा ताकि यह कार्य तय समय सीमा में पूरे किये जा सकें।
राज्य आयुक्त भारत स्काउटस एंड गाईडस आई.डी.सोनी, एडवाईजर भारत स्काउटस एंड गाईडस सकीना बानो, प्रिंसिपल जीजीएचएसएस जख व अन्य गणमान्य भी इव अवसर पर उपस्थित थे।

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें