शनिवार, अप्रैल 29, 2017

अच्छा काम कर रही है जम्मू कश्मीर सरकार

भाजपा ने पीडीपी से मतभेद की बात को नकारा

दीपाक्षर टाइम्स संवाददाता
जम्मू।   
भाजपा की जम्मू कश्मीर इकाई के अध्यक्ष सत शर्मा ने कहा है कि पीडीपी-भाजपा की गठबंधन वाली सरकार ''अच्छा काम" कर रही है और राज्य में गठबंधन सहयोगियों के बीच कोई मतभेद नहीं है।
राज्य इकाई के अध्यक्ष का यह बयान जम्मू कश्मीर के बिगड़ते हालात के बीच मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करने और दोनों पार्टियों के बीच संबंध तल्ख होने के बाद आया है।
उन्होंने कहा, ''जहां तक गठबंधन का सवाल है, तो सहयोगियों के बीच कोई मतभेद नहीं है। पीडीपी भाजपा सरकार अच्छा काम कर रही है। प्रत्येक व्यक्ति अपना काम कर रहा है।
शर्मा ने कल यहां पत्रकारों से कहा,''मुख्यमंत्री रोजना के कामों में मसरूफ हैं..यही हाल मंत्रियों और उपमुख्यमंत्री का है। कोई तनाव नहीं है।
भाजपा विधायक रवीन्द्र रैना ने उम्मीद जताई कि मोदी और महबूबा के बीच बैठक कश्मीर में कानून व्यवस्था के बेहतर हालात सुनिश्चत करने तथा शांति बहाल करने के साथ विकास कार्यो को गति देने की दिशा में सकारात्मक परिणाम देंगी।

 1-2 महीनों में सुधरेंगे कश्मीर के हालात : राम माधव

कश्मीर की चिंताजनक स्थिति पर बीजेपी महासचिव राम माधव ने कहा है कि घाटी में हालात सामान्य होने में 1-2 महीने का वक्त लगेगा। राम माधव का ये बयान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के मुलाकात के बाद आया है। साथ ही बीजेपी महासचिव ने कहा है कि भाजपा-पीडीपी गठबंधन के बीच कोई दिक्कत नहीं है। एमएलसी चुनाव के बारे में कुछ मुद्दे हैं, इसके अलावा दोनों दलों के बीच कुछ संवाद की कमी है जिसे जल्द ही दूर कर लिया जाएगा।
घाटी में खराब हालत की वजह से इस बार श्रीनगर उपचुनाव में सबसे कम 7 फीसदी वोटिंग हुई थी। आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से आतंकवाद और पत्थरबाजी की घटनाएं बढ़ी हैं। सूत्रों के मुताबिक पिछले साल 100 से ज्यादा लोगों ने आतंकवाद का रास्ता अपनाया है। साल 2017 में 13 स्थानीय लोग आतंकवाद से जुड़े हैं। घाटी में आतंकी घटनाओं में बढ़ोत्तरी हुई है। इस साल अब तक जम्मू-कश्मीर में सैन्य कार्रवाई में 38 आतंकवादी मारे गए, उनमें से 8 नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर ढेर किए गए।

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें