बुधवार, अप्रैल 12, 2017

कविन्द्र गुप्ता ने अमृत के तहत कार्यों में तेजी लाने पर बल दिया।

दीपाक्षर टाइम्स संवाददाता
जम्मू।  
जम्मू-कश्मीर विधानसभा के स्पीकर कविन्द्र गुप्ता ने  अर्बन एनवायरनमैंटल इंजीनियरिंग विभाग (यूईईडी) के अधिकारियों को जम्मू में निकास व्यवस्था, साफ-सफाई तथा जलनिकास सम्बंधित समस्याओं को दूर करने के लिए अटल मिशन फॉर रीज्युविनेशन एंड अर्बन ट्रांसफारमेशन (अमृत) के तहत चल रहे कार्यों में तेजी लाने को कहा।
स्पीकर ने ये दिशानिर्देश गांधीनगर जम्मू में अमृत के तहत परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा हेतु आयोजित बैठक में दिये।
बैठक में यह जानकारी दी गई कि चालू वित्त वर्ष के दौरान जम्मू में अमृत के तहत 15 करोड़ रु. की राशि मंजूर की गई है। जम्मू में महत्वपूर्ण विचाराधीन क्षेत्र, जिनमें छन्नी हिम्मत, सैनिक कॉलोनी, प्रीत नगर, नानक नगर, त्रिकुटा नगर, अशोक नगर, डिगयाना, गाड़ीगढ़, सतवारी, नई बस्ती, पम्पोश कॉलोनी, बठिंडी सुंजुवां, गांधीनगर, राजीव नगर, भौर कैम्प, संजय नगर, अपना विहार, ग्रेटर कैलाश, बाहु फोर्ट, शास्त्री नगर तथा अन्य शामिल हैं।
बैठक को सम्बोधित करते हुए स्पीकर ने कहा कि लोगों के दैनिक जीवन में सुधार लाने के लिए लोगों को बेहतर सेवाऐं प्रदान करना, आर्थिक प्रतिस्पर्धा तथा बदलाव  प्रक्रिया में आम लोगों को शामिल करना अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि इन क्षेत्रों के विस्तृत विकास के लिए कार्यों की गुणवश्रा को बनाये रखना  चाहिए।
इसके उपरांत स्पीकर ने जेके कार मार्ट तथा इसका मोबाइल ऐप, जिसे लोगों द्वारा नई कार खरीदने और बेचने के लिए प्रयोग किया जा सकता है, शुरु करवाया।
कार्यकारी अभियंता राजन शर्मा, एईई विजय सिंह तथा विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी बैठक में उपस्थित थे।

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें