बुधवार, अप्रैल 12, 2017

पीर खोह में भगवान शिव के फव्वारे का कार्य प्रारंभ

पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कई परियोजनाओं पर काम कर रही सरकार



दीपाक्षर टाइम्स संवाददाता
जम्मू। 
पर्यटकों को जम्मू शहर की तरफ आकर्षित करने की कड़ी में जम्मू को विरासत समृद्ध के साथ साथ मनोरंजन का अनुभव प्रदान करने की ओर आगे बढ़ाने के लिए पर्यटन, सांस्कृतिक, बागवानी एवं पार्क राज्य मंत्री प्रिया सेठी ने  पीरखोह में भगवान शिव के फव्वारे का निर्माण कार्य शुरू करवाया।
भगवान शिव की यह मूर्ति 47 लाख रूपए की अनुमानित लगात से तीन परतों वाले लाल रेतीले पत्थर से तैयार होगी। विधायक जम्मू पूर्व राजेश गुप्ता, वरिष्ठ राजनीतिज्ञ युद्धवीर सेठी, निदेशक बागवानी मनीशा देवी शर्मा, मंहत पीर रवि नाथ के अलावा संबंधित विभागों  के अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित थे।
इस अवसर पर बोलते हुए मंत्री ने कहा कि सरकार सभी क्षेत्रों, विशेषकर पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए मजबूत ढांचा तैयार करने पर विशेष ध्यान दे रही है।

प्रिया सेठी ने कहा कि जम्मू को एक स्वतंत्र पर्यटन स्थल बनाने के लिए सरकार द्वारा बहु ढंाचा विकसित कर रही है। उन्होंने कहा केन्द्र सरकार ने जम्मू के विकास के लिए 280 करोड़ राशि को मंजूरी दी है, जिससे जम्मू की अर्थव्यवस्था के साथ साथ प्रशिक्षत व अप्रशिक्षत युवाओं के लिए रोजगार के अवसर भी बढेंग़े।
मंत्री ने कहा कि इसके अतिरिक्त 60 करोड़ रूपए की लागत से तैयार होने वाले बाहु-मुबारक मंडी रोपवे प्रोजेक्ट पर्यटकों को बहु पर्यटन स्थलों की ओर आकर्शित करेगा और हर आयु वर्ग के लोगों को सुखद एवं मनोरजंक अनुभव प्रदान करेगा।
प्रिया सेठी ने कहा कि पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए मंनोरजन पार्क, पीरखो से मुबारकमंडी चेयरलिफ्ट, तवी किनारे पर गंगा घाट के समान आरती और बागेबाहु में लाईट एंड साउड शो जैसी बहुत सी परियोजनाएं प्रस्तावित हैं, जो जम्मू के इतिहास एवं विरासत को दर्शाएगीं।

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें