बुधवार, अप्रैल 12, 2017

उपमुख्यमंत्री ने ऊर्जा ढांचे की शीघ्र मुरम्मत के निर्देश दिये

 

 शहर का दौरा कर स्थिति, विकास कार्यों का जायजा लिया।

दीपाक्षर टाइम्स संवाददाता
जम्मू। 
उपमुख्यमंत्री डॉ निर्मल सिंह ने ऊर्जा विकास विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि लगातार बारिश के कारण क्षतिग्रस्त हुए बिजली ढांचे की शीघ्र मुरम्मत की जाये ताकि लोगों को परेशानियों को सामना न करना पड़े।
उपमुख्यमंत्री ने यह बात घाटी में बिगडे मौसम तथा बाढ़ की स्थिति को देखते हुए बिजली परिदृश्य पर चर्चा करने हेतु आयोजित एक बैठक को सम्बोधित करते हुए कही।
ऊर्जा विकास विभाग के आयुक्त सचिव धीरज गुप्ता, ईएमएंडआरई के मुख्य अभियंता शहनाज गोनी तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी बैठक में उपस्थित थे।
डॉ सिंह ने अधिकारियों को कम से कम समय में बिजली ढांचे की मुरम्मत करने के लिए अपने प्रयासों को बढ़ाने के लिए कहा तथा जमीनी स्तर पर स्थिति की देखरेख के लिए एक कंट्रोल रूम स्थापित करने के निर्देश दिये। 
बैठक में बताया गया कि क्षतिग्रस्त हुए बिजली ढांचे की अधिक अधिक मुरम्मत की जा चुकी है । यह भी बताया गया कि खराब मौसम की स्थिति के कारण लोगों के समक्ष आ रही समस्याओं का पता लगाने के लिए फिल्ड स्टाफ को जरूरी दिशा निर्देश भी दिये गये है।
उपमुख्यमंत्री ने श्रीनगर शहर का विस्तृत दौरा कर स्थिति की जांच की।
आवास एवं शहरी विकास के आयुक्त सचिव हिृदेश कुमार, एसडीए के वीसी तहसीन मुस्तफा, श्रीनगर नगर निगम के आयुक्त शफकत खान तथा प्रशासन के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपमुख्यमंत्री के साथ थे।
उपमुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि श्रीनगर के पानी रूके हुए विभिन्न क्षेत्रों से शीघ्र ही पानी का निकास किया जाना चाहिए। उन्होंने इसके लिए अतिरिक्त पम्पों को काम में लाने को भी कहा।

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें