बुधवार, अप्रैल 12, 2017

'वेयर हाउस में बुनियादी ढांचा उन्नत किया जाएगा'

जम्मू व्यापार, आर्थिक गतिविधियों के केंद्र के रूप में उभर रहा है: उप मुख्यमंत्री

दीपाक्षर टाइम्स संवाददाता
जम्मू। 
उप मुख्यमंत्री डॉ निर्मल सिंह ने  कहा कि जम्मू क्षेत्र के व्यापार और आर्थिक गतिविधियों को आवश्यक प्रोत्साहन को सुनिश्चित करने के लिए प्रयास चल रहे हैं, जिसके परिणामस्वरूप युवाओं को रोजगार के अवसर पैदा होंगे और लोगों का आर्थिक उत्थान भी होगा।
उप-मुख्यमंत्री वेयर हाउस ट्रेडर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल के साथ बातचीत कर रहे थे, जिसने  उन्हें पेश आ रही समस्याओं से अवगत करवाने के लिए भेंट की।
विधायक जम्मू पूर्वी राजेश गुप्ता, आयुक्त/ सचिव आवास एवं शहरी विकास हृृदेष कुमार, आयुक्त जम्मू नगर निगम, निदेशक भूमि प्रबंधन जम्मू विकास प्राधिकरण और अन्य वरिष्ठ अधिकारी इस मौके पर मौजूद थे।
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि वेयर हाउस राज्य के मुख्य व्यापार केंद्रों में से एक है और जम्मू की आर्थिक गतिविधियों का केंद्र है। उन्होंने कहा कि इसे जल्द ही समग्र बनाया जाएगा ताकि व्यापारियों को पेष आ रही समस्याएं और अन्य संबंधित मुद्दों का व्यापक रूप से निवारण किया जा सके।
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि व्यापारियों को सभी आधुनिक सुविधाओं प्रदान करने के लिए वेयर हाउस के पहले से ही मौजूद ढांचे को के स्तर को बढ़ाया जाएगा जो व्यापार संबंधी गतिविधियों को बढ़ावा देगा और व्यापार को आसान करने में भी मदद करेाग। उन्होंने कहा कि बिजली की आपूर्ति के संबंध में कोई असुविधा न हो, यह सुनिश्चित करने के लिए पीडीडी को भी आवश्यक निर्देश दिए जाएंगे।
एसोसिएशन की अन्य मांगों का जवाब देते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा कि एक व्यापक योजना जल्द ही तैयार की जाएगी जिसमें अतिरिक्त गोदा, 24 घंटे बिजली की आपूर्ति के का  भी प्रावधान के अलावा स्वामित्व अधिकारों पर भी विचार किया जाएगा।  में बुनियादी ढांचा उन्नत किया जाएगा'

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें