शनिवार, अप्रैल 29, 2017

धनो में पशु चिकित्सा अस्पताल बनेगा: कोहली

दीपाक्षर टाइम्स संवाददाता
जम्मू

पशु, भेड़ व मत्स्य पालन मंत्री अब्दुल गनी कोहली ने सोमवार को कहा कि नगरोटा क्षेत्र के धनो में एक पशु चिकित्सा अस्पताल की स्थापना की जाएगी और इस संबंध में कदम उठाए जा रहे हैं। मंत्री ने सोमवार को यहां धनो में आयोजित एक जन शिकायत निवारण शिविर में लोगों को संबोधित करते हुए कहा।
मंत्री ने कहा कि उन्होंने धन की मंजूरी के लिए समय पर एक परियोजना रिपोर्ट तैयार करने के लिए संबंधित उच्च अप का निर्देश दिया है ताकि क्षेत्र में पशुधन की बेहतर स्वास्थ्य देखभाल के लिए अस्पताल स्थापित किया जा सके।
इससे पहले शिकायत निवारण शिविर के दौरान, स्थानीय लोगों ने इलाके में भेड़, मुर्गी और मछली फार्मों की स्थापना के अलावा उनके आर्थिक परिवर्तन के लिए क्षेत्र में सड़कों की मरम्मत की मांगी की। उन्होंने क्षेत्र में पर्याप्त पेयजल, बिजली आपूर्ति और स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने का भी अनुरोध किया।
जन शिकायतों के जवाब में, मंत्री ने कहा कि व्यवहार्यता रिपोर्ट तैयार करने के बाद सरकार पषुधन फार्मों की स्थापना के लिए उचित कदम उठाएगी।  उन्होंने कहा कि लिंक सड़कों के मरम्मत के अलावा पेयजल, बिजली की आपूर्ति, और स्वास्थ्य सुविधाओं के उन्नयन जैसे मुद्दों को जल्द से जल्द संबधित विभागों के साथ उठाया जाएगा।
कोहली ने कहा कि सरकार राज्य के लोगों को बेहतर बुनियादी सुविधाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार द्वारा राज्य की सत्ता संभालने के बाद कई पहाड़ी और पिछड़े क्षेत्रों में रहने वाले लोगों के समग्र विकास के परिदृश्य में सुधार करने के लिए कई नई पहल की हैं। मंत्री ने कहा कि सरकार ने समाज के कमजोर वर्गों के सामाजिक-आर्थिक उत्थान के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं शुरू की हैं और लोगों को आगे आने और इन योजनाओं से अधिकतम लाभ लेने के लिए कहा।
उन्होंने अधिकारियों से समाज के कमजोर वर्गों की सामाजिक-आर्थिक स्थिति को बदलने के लिए कल्याणकारी योजनाओं के लाभ के बारे में विशेष रूप से पहाड़ी और दूरदराज के इलाकों में जन जागरूकता अभियान सुनिश्चित करने के लिए कहा।

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें