शुक्रवार, अप्रैल 28, 2017

तालाब खटीकां, जहां गंदगी से गुजरकर जाना पड़ता है नमाजियों को

हमारी भी सुने सरकार

 दीपाक्षर टाइम्स संवाददाता
जम्मू।

शहर की मुख्य जामिया मस्जिद तालाब खटीकां में स्थित है, लेकिन इस इलाके का यह दुर्भाग्य है कि यहां साफ-सफाई की कोई व्यवस्था नहीं है जिस कारण नमाजियों को गंदगी से होकर गुजरना पड़ता है।
क्षेत्र की समस्याओं के बारे में जानकारी देते हुए जलाल बेग ने बताया कि यहां की सड़कें काफी टूटी फूटी होने के कारण नमाजियों को काफी दिक्कतें होती हैं इसलिए यहां तत्काल सड़कों पर तारकोल बिछाई जाए और जहां ब्लैक टेपिंग की जरूरत है वहां वह कराई जाए।
राजू ने बताया कि ड्रेनेज सिस्टम जाम रहने के कारण सड़कों तक गंदगी आती है जिस कारण क्षेत्र में बीमारियां पनपना शुरू हो गई हैं। उन्होंने कहा कि गर्मियों के दिनों में वैसे भी मच्छरजनित रोग शुरू हो जाते हैं, ऐसे में यदि यहां तुरंत सफाई न कराई गई तो किसी महामारी के फैसले की संभावनाओं से भी इंकार नहीं किया जा सकता।
गुलाम रसूल ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार स्वच्छता अभियान चला रही है और जम्मू-कश्मीर में भी उन्हीं की पार्टी की सरकार होने के बावजूद कहीं साफ-सफाई का नामोनिशान नहीं है। नगर पालिका के अधिकारी भी उन्हीं इलाकों में डस्टबिन बांट रहे हैं जहां पहले से ही सफाई है। उन्होंने जोर देकर कहा कि पालिका प्रशासन को गंभीर होकर इस इलाके की साफ-सफाई, सड़कों की मरम्मत तथा ड्रेनेज सिस्टम को ठीक करना चाहिए।

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें