बुधवार, अप्रैल 19, 2017

विधान परिषद द्विवार्षिक चुनाव; विक्रम, बलबीर जीते

दीपाक्षर टाइम्स संवाददाता
जम्मू।
विधान परिषद की दो सीटों के लिए काफी चुनौतीपूर्ण द्विवार्षिक चुनाव में, भाजपा के विक्रम रंधावा और कांग्रेस के ठाकुर बलबीर सिंह को चुनाव के लिए रिटर्निंग अफसर, जम्मू-कश्मीर विधानसभा के सचिव मोहम्मद रमजान, ने विजेता घोषित किया।
ठाकुर बलबीर सिंह ने 31 वोट प्राप्त किये, जबकि विक्रम रंधावा और पीडीपी उम्मीदवार अब्दुल कयूम डार प्रत्येक ने 29 वोट हासिल कर बराबरी पर रहे और ड्रा के माध्यम से रंधावा को विजेता घोषित किया गया। रिटर्निंग ऑफिसर ने विजयी उम्मीदवारों को निर्वाचन प्रमाण पत्र सौंपे। मतदान मतदान पूर्वाह्न 9:00 से शुरू हुआ और अपराह्न 4:00 बजे तक विधानसभा के सचिवालय सेंट्रल हॉल में हुआ। दो नामांकित विधायकों सहित सभी 89 विधायकों ने अपने मताधिकार का प्रयोग खुले मतपत्र प्रणाली के माध्यम से किया।
यह उल्लेखनीय है कि विधान परिषद की 6 सीटों, जो 19 अप्रैल को विधान परिषद के 6 सदस्यों की सेवानिवृत्ति के कारण रिक्त हो रही हैं, के चुनाव के लिए 8 उम्मीदवार मैदान में थे।
कुल 8 उम्मीदवारों में से चार उम्मीदवार यासीर रेशी, जी एल रैना, आगा सैयद महमूद और प्रदीप शर्मा निर्विरोध चुने जा चुके हैं।
उम्मीदवार अशोक कुमार भट्ट ने अपना नामांकन वापस ले लिया था।
अब जम्मू संभाग की दो सीटों के लिए मुकाबला पीडीपी के अब्दुल कयूम डार, भाजपा के विक्रम रंधावा और एनसी-कांग्रेस के संयुक्त उम्मीदवार ठाकुर बलबीर सिंह में था।
आज दो सीटों के परिणामों की घोषणा के साथ, 19 अप्रैल, 2017 को विधान परिषद की छह सीटों के लिए चुनाव प्रक्रिया संपन्न हो चुकी है।

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें