शनिवार, जुलाई 08, 2017

पहलगाम में 7वीं जे एंड के गोल्फर एसोसिएशन आयोजित

नईम अख्तर ने सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं को नकारात्मक धारणाओं से निपटने के लिए अपील की
दीपाक्षर टाइम्स संवाददाता
श्रीनगर।
 
लोक निर्माण मंत्री, नईम अख्तर, ने शनिवार को सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं को राज्य में पर्यटन पदोन्नति के लिए सोशल मीडिया पर विस्तृत तरीके से अपने प्रशंसक बनाने की अपील की।
मंत्री पहलगाम गोल्फ कोर्स में दो टीमों के बीच मैच प्ले प्रारूप पर आयोजित 7 वें जे एंड के गोल्फर्स एसोसिएशन टूर्नामेंट के पुरस्कार वितरण समारोह में बोल रहे थे।
अख्तर ने कहा,' हमारे पास विशाल पर्यटन क्षमता है जो मीडिया के कुछ हिस्सों द्वारा बनाई गयी नकारात्मक धारणा के कारण अप्रयुक्त रही है। अब, लोग सोशल मीडिया का भारी इस्तेमाल कर रहे हैं और हमें अपने लाभ के लिए इस मीडिया को माध्यम बनाना चाहिए और हम सभी को कश्मीर को दुश्प्रचारित करने के खिलाफ इस अभियान में शामिल करना चाहिए। उन्होंने कहा कि कश्मीरियों को वास्तविकता को उजागर करके इस धारणा के खिलाफ  युद्ध को जीतना होगा यह बताना होगा कि लोग पर्यटन के अनुकूल, मेहमाननवाज हैं और राज्य सभी प्रकार के पर्यटन के लिए भी सुरक्षित है। उन्होंने खिलाडिय़ों को इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए बधाई दी और संबधित विभाग से ऐसी ही प्रतियोगिताएं आयोजित करने के लिए अनुरोध किया जो नकारात्मक धारणाओं को दूर करने में मदद करते हैं।
नईम अख्तर ने कहा कि राज्य को श्रीनगर, पहलगाम और गुलमर्ग, जम्मू और लद्दाख में गोल्फ कोर्स की आशीष मिली है, जिन्हें जोरदार तरीके से प्रचारित करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि पर्यटन लोगों-से-लोगों में संपर्क बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।
मंत्री ने कहा कि सरकार पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए राज्य भर में बुनियादी ढांचे के निर्माण और उन्नयन के लिए सभी प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि अब श्रीनगर से अनंतनाग तक पहुंचने में एक घंटे से भी कम समय लगेगा क्योंकि सभी सब-पास के साथ राष्ट्रीय राजमार्ग सितंबर तक तैयार हो जाएगा।
इस अवसर पर उपाध्यक्ष जेकेटीडीसी रफी मीर, निदेशक पर्यटन कश्मीर महमूद ए शाह और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे। 

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें