शुक्रवार, जुलाई 07, 2017

महिला पत्रकार की मधुर मुस्कान पर फिदा हुए ट्रंप

अमेरिका।
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पत्रकारों से अपने बर्ताव को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं। इस बार भी मामला चौंकाने वाला है। दरअसल मंगलवार को डोनाल्ड ट्रंप ने आयरलैंड के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री लियो वराडकर को फोन पर बधाई दी। वराडकर आयरलैंड के अब तक के सबसे युवा और पहले समलैंगिक प्रधानमंत्री हैं। जब ट्रंप फोन पर वराडकर को बधाई दे रहे थे तब वहां आयरलैंड के कुछ पत्रकार भी मौजूद थे। तभी वहां हैरान कर देने वाली घटना हुई।
व्हाइट हाउस में मौजूद आयरिश पत्रकारों की तरफ इशारा करते हुए ट्रंप ने फोन पर वराडकर से कहा, यहां  बहुत से आयरिश पत्रकार मौजूद हैं जो कि हमारी वार्ता को कवर कर रहे हैं। तभी उनकी नजर एक महिला पत्रकार पर पड़ी। वह उसकी तरफ इशारा करते हुए पूछते हैं - आप कहां से हैं? यहां आइए, यहां आइए.... आप कहां से आए हैं? इस आयरिश महिला पत्रकार का नाम कैट्रियोना पेरी था। कैट्रियोना आयरिश स्टेट ब्रॉडकास्टर आरटीई की वाशिंगटन कॉरेसपोंडेंट हैं।
ट्रंप ने ओवल ऑफिस में वराडकर से फोन पर बात करते हुए कहा, उनके (महिला पत्रकार कैट्रियोना पेरी) चेहरे पर अच्छी मुस्कान है, मैं शर्त लगाता हूं कि वह आपके साथ अच्छा बर्ताव करती होंगी। जो भी उस ऑफिस में हो रहा था, पेरी अपने मोबाइल पर शूट कर रही थीं। इस घटना के दौरान तो पेरी मुस्कुरा दी। लेकिन इसके फौरन बाद उन्होंने ट्विटर पर इस वीडियो को पोस्ट किया और इसे 'विचित्र पल बताया। 

0 टिप्पणियाँ :

एक टिप्पणी भेजें